सिंघु बॉर्डर पर दलित की हत्या पर मायावती दुखी, सरकार से की 50 लाख देने की मांग

81 0

लखनऊ। सिंघु बॉर्डर पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी है। इस बीच दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या कर दी गई। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ का कार से कुचलने की घटना सामने आई। इन घटनाओं को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है। इन दोनों ही घटनाओं पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दुख व्यक्त किया है। मायावती ने कहा कि उन्होंने पंजाब के दलित सीएम को लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वहीं छत्तीसगढ़ की घटना पर मायावती ने सरकार से उचित मुआवजे और सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मायावती ने ट्वीट किया है, दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक। पुलिस घटना को  गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग।

छत्तीसगढ़ की घटना पर मायावती का ट्वीट

वहीं छत्तीसगढ़ की घटना पर मायावती ने लिखा है, छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना अति-दुखद, जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है। कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

बता दें दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के मंच के पास शुक्रवार सुबह एक युवक का हाथ कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया. शुक्रवार शाम होते-होते इस मामले में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

गौरतलब है कि हरियाणा-दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलनकारियों के मुख्य मंच के पास एक शख्स की क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई। उसकी पहचान पंजाब के तरनतारन जिले के चीमा खुर्द गांव के रहने वाले लखबीर सिंह के तौर पर हुई। वह 35-36 वर्ष का एक मजदूर था और अनुसूचित जाति से था। उसे निहंगों ने मारा था।

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक नशेड़ियों ने गांजे से भरी कार भीड़ पर चढ़ा दी। इस दुर्घटना में 1 की मौत और 20 लोग घायल हो गए। कार में एक क्विंटल गांजा भरा था। दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया।  पुलिस ने कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Post

कोरोना केस कम होते ही सरकार का बड़ा फैसला, अब पूरी क्षमता से होगा घरेलू हवाई संचालन

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्रालय ने 18 अक्टूबर से अनुसूचित घरेलू हवाई संचालन को बिना किसी क्षमता प्रतिबंध के बहाल…
एकेटीयू स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 में नंबर 1

एकेटीयू स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 में देश का नंबर 1 संस्थान

Posted by - December 3, 2019 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 ऑफ़ हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स में पूरे देश में…
Priyanka gandhi in mathura kisan panchayat

मथुरा किसान पंचायत में प्रियंका ने लगाए ‘बिहारी जी’ और ‘राधे रानी’ के जयकारे

Posted by - February 23, 2021 0
मथुरा । जिले में हो रही कांग्रेस की किसान पंचायत को संबोधित करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव तथा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *