cm yogi

कोरोना के अधिक केस वाले जिलों में मास्क अनिवार्य: योगी

295 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि अधिक पॉजिटिविटी दर वाले जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू की जाए। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी।

टीम-09 की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री (yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 1024 है। पिछले 24 घंटों मंं 70 हजार से अधिक टेस्ट किए गए।

उसमें 129 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 202 लोग उपचार के बाद कोरोना मुक्त भी हुए हैं। बुंदेलखंड में भी नए केस मिल रहे हैं।

उप्र के 25 जिलाें में आपदा मित्र और आपदा सखी योजना को मिलेगा विस्तार

उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषप्रद है लेकिन बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है। 32 करोड़ 09 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 साल से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 90 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है।

वहीं 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में बड़ी संख्या में अभी टीकाकवर नहीं ले सके हैं। इसे तेज करने की जरूरत है। 18 साल से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने में तेजी की अपेक्षा है। प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए।

Related Post

CM Yogi

श्रद्धालुओं से मुख्यमंत्री की अपील, संयम बरतें, सहयोग करें, सबको दर्शन देंगे रामलला

Posted by - January 23, 2024 0
अयोध्या : श्रीरामलला के बालरूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान के अगले दिन अयोध्या में उमड़े लाखों श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन के…