yogi

सड़क सुरक्षा पर सीएम योगी करेंगे 18 को बैठक

247 0

लखनऊ। सड़क दुर्घटनाओं (Road Accident) को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार (18 मई) को बड़ी बैठक करने जा रहे हैं।

जल्द शुरू होने जा रहे प्रदेशव्यापी वृहद अभियान की कार्ययोजना पर विमर्श के लिए हो रही इस बैठक में दर्जन भर विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ सर्किल स्तर तक के पुलिस अधिकारियों, डिप्टी कलेक्टरों, नगर आयुक्तों, नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों की भी वर्चुअल उपस्थिति होगी।

बैठक में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ वृहद अभियान पर चर्चा होगी।

कोरोना के अधिक केस वाले जिलों में मास्क अनिवार्य: योगी

बीते दिनों सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा था कि सड़क सुरक्षा (Road Safety) के विभिन्न घटकों जैसे रोड इंजीनियरिंग, प्रवर्तन कार्य, ट्रामा केयर और जनजागरूकता के सम्बंध में विशेष प्रयास की जरूरत है। उन्होंने कहा था को ट्रैफिक नियमों के पालन का संस्कार बच्चों को शुरुआत से ही दी जानी चाहिए।

ऐसे में यातायात नियमों के संबंध में प्रधानाचार्यों/प्राचार्यों/विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण कराया जाए। यही नहीं, अभिभावकों के साथ भी विद्यालयों में बैठक होने चाहिए।

Related Post

CM Yogi

आंवला वृक्ष के नीचे भोजन कर मुख्यमंत्री ने किया एकादशी व्रत का पारण

Posted by - November 24, 2023 0
गोरखपुर । गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार दोपहर बाद गोरखनाथ मंदिर परिसर में आंवले के…