Mamta Banerjee

10 नोटिस जारी करने पर भी नहीं पड़ेगा कोई फर्क लेकिन नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायतों का क्या हुआ? : ममता बनर्जी

164 0

कोलकाता। चुनाव आयोग ने हुगली में एक चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील करने के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को नोटिस भेजा था। चुनाव आयोग के इस नोटिस में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को 48 घंटों के भीतर जवाब देने के लिए कहा है।

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने चुनाव आयोग द्वारा नोटिस जारी किये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने चुनाव आयोग से सवाल किया है कि चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ अभी तक कितने नोटिस जारी किए गए हैं? आप 10 कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दो, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

बता दें कि चुनाव आयोग ने हुगली में एक चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील करने के लिए ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को नोटिस भेजा था। चुनाव आयोग के इस नोटिस में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को 48 घंटों के भीतर जवाब देने के लिए कहा है।

नरेंद्र मोदी के खिलाफ इतनी शिकायतें हुई हैं

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने डोमजूर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,” यह मायने नहीं रखता है, चाहे मेरे खिलाफ 10 कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएं। मैं सभी को एकजुट होकर मतदान करने के लिए कह रही हूं, कोई विभाजन की बात नहीं की है। नरेंद्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ कितनी शिकायतें दर्ज हुईं? वह हर दिन हिंदू-मुस्लिम करते हैं।”

वे मेरे खिलाफ कुछ नहीं कर सकते

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा, ” उन लोगों के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की हैं, जिन्होंने नंदीग्राम के मुसलमान को पाकिस्तानी कहा है? क्या उन्हें शर्म नहीं आई? वे मेरे खिलाफ कुछ नहीं कर सकते. मैं हिंदुओं, मुसलमानों, सिखों, ईसाइयों और आदिवासियों के साथ हूं।

बता दें चुनाव आयोग को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रतिनिधिमंडल से शिकायत मिली है, जिसमें आरोप लगाया है कि 3 अप्रैल को ममता बनर्जी ने हुगली में ताराकेश्वर की चुनाव रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं से कहा कि उनका वोट अलग-अलग दलों में न बंटने दें।  नोटिस के मुताबिक चुनाव आयोग ने पाया है कि उनका भाषण जन प्रतिनिधित्व कानून और आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करता है।

Related Post

grenede attack

अनंतनाग : सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर

Posted by - April 25, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन…
यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा: पंचायत चुनाव के कारण तारीखों में हो सकता है बदलाव

Posted by - March 23, 2021 0
लखनऊ। यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कारण उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद मतलब यूपी बोर्ड परीक्षा (UP…

हरियाणाः विपक्षी सांसद 22 को कुछ ऐसा करेंगे जिससे काले कृषि कानून होंगे वापस- चौटाला

Posted by - July 21, 2021 0
हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का कहना है कि गुरुवार को विपक्ष के सांसद इकट्ठे होकर संसद जाएंगे…