amarnath yatra

कोरोना को लेकर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड का बड़ा फैसला, तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से किया निलंबित

129 0

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी)  (Shri amarnathji shrine board) ने गुरुवार को तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। बोर्ड ने ट्वीट कर कहा है कि देश में कोरोना की ​​स्थिति और सभी आवश्यक एहतियाती कदमों को ध्यान में रखते हुए श्री अमरनाथजी यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से निलंबित किया जा रहा है। साथ ही कहा कि स्थिति में सुधार होते ही उसे फिर से खोल दिया जाएगा।

अमरनाथ तीर्थ यात्रा जो पिछले साल कोरोना महामारी के कारण निलंबित कर दी गई थी, वो इस साल 28 जून को शुरू होने वाली है। यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल से शुरू हुआ था। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के चलते कुछ साधुओं ने ही यात्रा की थी जबकि साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से तीन दिन पहले यानी दो अगस्त को आतंकवाद के खतरे के मद्देनजर यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था।

पिछले महीने की शुरुआत में आयोजित एक बैठक में अधिकारियों ने कहा था कि सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू हैं और सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड  (Shri amarnathji shrine board)  (एसएएसबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नीतीश्वर कुमार ने कहा कि दोनों मार्गों के लिए रजिस्ट्रेशन देश में 446 निर्दिष्ट बैंक शाखाओं के माध्यम से 1 अप्रैल से शुरू होगा, जिसमें पंजाब नेशनल बैंक (316), जम्मू कश्मीर बैंक (90) और यस बैंक (40) की शाखा शामिल हैं।

वर्ष 2019 में 3.42 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने अमरनाथ गुफा में हिमलिंग के दर्शन किए थे।

Related Post

प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा

प्रियंका गांधी वाराणसी का दौरा नौ फरवरी को, रविदास जयंती समारोह में होंगी शामिल

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा…