महाराष्ट्र सरकार का शपथ ग्रहण एक दिसंबर को

महाराष्ट्र: कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार का शपथ ग्रहण एक दिसंबर को

608 0

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन वाली सरकार का शपथ ग्रहण आगामी दिसंबर को होगा। हालांकि शपथ ग्रहण कहां होगा ये साफ नहीं पाया है? शिवसेना चाहती है कि ये समारोह शिवाजी पार्क में हो।

बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के साथ ही राज्य में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। एक दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण से पहले उद्धव ठाकरे बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक साथ में कांग्रेस-एनसीपी के 2-2 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

जानें चार दिन में कैसे बदल गई महाराष्ट्र की कहानी?

बीते शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सत्ता की कहानी शुरू हुई और मंगलवार आते-आते खत्म हो गई। उनके साथ एनसीपी नेता अजित पवार ने भी उपमुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण किया। इसी के साथ एनसीपी का अजित पवार वाला खेमा बीजेपी के साथ है। और दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चलाएंगी, लेकिन अजित पवार का चुपके-चुपके बीजेपी खेमे में चले जाना पार्टी प्रमुख और चाचा शरद पवार को नागवार गुजरी और उन्होंने तुरंत पार्टी के विधायकों को एकजुट कर होटल में पहुंचा दिया।

इसके बाद तीनों दलों ने अपने-अपने विधायकों को अलग-अलग होटल में शिफ्ट कर दिया। इस दौरान दोनों खेमे की तरफ से बयानबाजी जारी रही। इसी बीच सोमवार की शाम मुंबई के हयात होटल में तीनों दल के विधायकों की परेड हुई और शरद पवार ने पार्टी से बगावत करने वाले अजित पवार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

Related Post

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा लेटर, टीकाकरण नीति को बताया खोखला

Posted by - April 20, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने केंद्र के टीकाकरण अभियान पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी को…

Pappu Yadav की तबीयत बिगड़ी

Posted by - May 15, 2021 0
JAP (जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक)) सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) को DMCH के डॉक्टरों की टीम ने पटना रेफर कर…
CM Yogi

सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक, जनकल्याण के लिए की प्रार्थना

Posted by - July 4, 2023 0
गोरखपुर। गोरक्षपीठाधीश्वर एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने श्रावण मास की शुरुआत पर मंगलवार की सुबह…
भारत में कोरोना

कोरोना प्रभावित देशों सूची में पांचवें पायदान पर भारत, 24 घंटों में 9971 नये मामले

Posted by - June 7, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। इससे भारत पिछले 48 घंटाें में विश्व…