महाशिवरात्रि

Maha Shivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर सुने बॉलीवुड के ये शानदार गाने

185 0

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का पर्व पूरे देश में श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है। शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। शिव मंदिरों में भक्तों में लंबी लाइनें लगी हुई हैं। श्रद्धालुओं ने भोले का जलाभिषेक किया जा रहा है।

भगवान भोलेनाथ की महिमा से बॉलीवुड भी अछूता नहीं

मान्यता के अनुसार महा शिवरात्रि की रात को ही भोलेनाथ और माता शक्ति का विवाह हुआ था। इस खास दिन शिव शंकर की पूजा-अर्चना की जाती है। खास बात यह है कि भगवान भोलेनाथ की महिमा से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। फिल्मों में कई बार भगवान शिव के चमत्कार को दर्शाया गया है। तो चलिए आज हम आपको हिंदी फिल्मों के कुछ ऐसे गाने सुनाते हैं जो भगवान भोलेनाथ पर आधारित है।

जय जय शिवशंकर

भगवान भोलेनाथ पर बनाया ये गाना फिल्म आप की कसम का है। इस गाने को अभिनेता राजेश खन्ना और मुमताज पर फिल्माया गया है। इस गाने में दिग्गज गायक किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है।

सत्यम् शिवम सुंदरम्

ये एक टाइगल सॉन्ग है। इस गाने को मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने बेहद खूबसूरत अंदाज में गाया है। इस गाने को अभिनेत्री जीनत अमान पर फिल्माया गया है। फिल्म सत्यम् शिवम सुंदरम् साल 1978 में आई थी।

बम लहरी

ये खूबसूरत गाना गायक कैलाश खेर ने गाया है। ये गाना फिल्म शोर इन द सिटी का है। ये फिल्म साल 2011 में आई थी। बम लहरी गाना उत्तर भारत के कांवड़ियों के बीच में काफी लोकप्रिय है।

बोलो हर हर हर

ये गाना साल 2016 में आई फिल्म शिवाय का है। इस गाने को अभिनेता अजय देवगन पर फिल्माया गया है। इसे मोहित चौहान,सुखविंदर सिंह, बादशाह, मेघा और अनुग्रह ने मिलकर गाया है। वहीं इस गाने का म्यूजिक मिथुन ने दिया है।

नमो नमो

इस गाने को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान पर फिल्माया गया है। ये गाना फिल्म केदारनाथ का है। इस गाने में अमित त्रिवेदी ने अपनी आवाज दी है। इस गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है। फिल्म केदारनाथ साल 2018 में आई थी।

जय जय शिवशंकर

ये गाना एक्शन फिल्म वॉर का है। ये फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस गाने को अभिनेता ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ पर फिल्माया गया है। इस गाने को विशाल और शेखर ने कम्पोज किया है।

कौन है वो कौन है वो

ये गाना ब्लॉकबास्टर फिल्म साल 2015 में आई फिल्म बाहुबली का है। इस गाने को कैलाश खेर अपनी खूबसूरत में आवाज में गाया है। इस गाने को अभिनेता प्रभास पर फिल्माया गया है।

Loading...
loading...

Related Post

आत्महत्या

सट्टेबाजी के कारण लाखों के कर्ज में डूबे पिता ने तीन बेटियों के साथ की आत्महत्या

Posted by - May 9, 2019 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक ही परिवार के चार लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। कर्ज…
साध्वी प्रज्ञा

मोदी ने आतंकी को बनाया प्रत्याशी, कसाब और साध्वी प्रज्ञा एक जैसे : प्रकाश आंबेडकर

Posted by - April 21, 2019 0
मुम्बई। मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद साध्वी प्रज्ञा लगातार सुर्खियों में…

ऐश्वर्या राय कांस रेड कारपेट में व्हाइट गाउन पहनकर दिखाया सबसे रॉयल अंदाज

Posted by - May 21, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। फ्रांस में इन सबसे ब्रेफ्रिक ऐश्वर्या कान फिल्म फेस्टिवल में अपना जलवा बिखेर रहीं हैं। वो पहले ही…
राज बब्बर

राज बब्बर के इस बयान से रॉबर्ट वाड्रा की पार्टी में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

Posted by - April 14, 2019 0
आगरा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने बयान दिया है जिसमे कहा कि अगर रॉबर्ट वाड्रा राजनीति…