महाशिवरात्रि

Maha Shivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर सुने बॉलीवुड के ये शानदार गाने

1074 0

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का पर्व पूरे देश में श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है। शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। शिव मंदिरों में भक्तों में लंबी लाइनें लगी हुई हैं। श्रद्धालुओं ने भोले का जलाभिषेक किया जा रहा है।

भगवान भोलेनाथ की महिमा से बॉलीवुड भी अछूता नहीं

मान्यता के अनुसार महा शिवरात्रि की रात को ही भोलेनाथ और माता शक्ति का विवाह हुआ था। इस खास दिन शिव शंकर की पूजा-अर्चना की जाती है। खास बात यह है कि भगवान भोलेनाथ की महिमा से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। फिल्मों में कई बार भगवान शिव के चमत्कार को दर्शाया गया है। तो चलिए आज हम आपको हिंदी फिल्मों के कुछ ऐसे गाने सुनाते हैं जो भगवान भोलेनाथ पर आधारित है।

जय जय शिवशंकर

भगवान भोलेनाथ पर बनाया ये गाना फिल्म आप की कसम का है। इस गाने को अभिनेता राजेश खन्ना और मुमताज पर फिल्माया गया है। इस गाने में दिग्गज गायक किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है।

सत्यम् शिवम सुंदरम्

ये एक टाइगल सॉन्ग है। इस गाने को मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने बेहद खूबसूरत अंदाज में गाया है। इस गाने को अभिनेत्री जीनत अमान पर फिल्माया गया है। फिल्म सत्यम् शिवम सुंदरम् साल 1978 में आई थी।

बम लहरी

ये खूबसूरत गाना गायक कैलाश खेर ने गाया है। ये गाना फिल्म शोर इन द सिटी का है। ये फिल्म साल 2011 में आई थी। बम लहरी गाना उत्तर भारत के कांवड़ियों के बीच में काफी लोकप्रिय है।

बोलो हर हर हर

ये गाना साल 2016 में आई फिल्म शिवाय का है। इस गाने को अभिनेता अजय देवगन पर फिल्माया गया है। इसे मोहित चौहान,सुखविंदर सिंह, बादशाह, मेघा और अनुग्रह ने मिलकर गाया है। वहीं इस गाने का म्यूजिक मिथुन ने दिया है।

नमो नमो

इस गाने को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान पर फिल्माया गया है। ये गाना फिल्म केदारनाथ का है। इस गाने में अमित त्रिवेदी ने अपनी आवाज दी है। इस गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है। फिल्म केदारनाथ साल 2018 में आई थी।

जय जय शिवशंकर

ये गाना एक्शन फिल्म वॉर का है। ये फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस गाने को अभिनेता ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ पर फिल्माया गया है। इस गाने को विशाल और शेखर ने कम्पोज किया है।

कौन है वो कौन है वो

ये गाना ब्लॉकबास्टर फिल्म साल 2015 में आई फिल्म बाहुबली का है। इस गाने को कैलाश खेर अपनी खूबसूरत में आवाज में गाया है। इस गाने को अभिनेता प्रभास पर फिल्माया गया है।

Related Post

Ayodhya Verdict 2019: सुप्रीम कोर्ट ने फैसले के दौरान क्यूं ली अनुच्छेद 142 की मदद? पढ़ें पूरा

Posted by - November 11, 2019 0
अयोध्या। दशकों से चल रहे मंदिर-मस्जिद विवाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला बीते शनिवार को सुना दिया…

अगर आप भी रातों रात चेहरे में पाना चाहते हैं चमक, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

Posted by - July 21, 2019 0
लखनऊ डेस्क।  चेहरे की चमक बनाए रखने के लिए महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इनका असर…