मध्य प्रदेश में चोरी के शक में आदिवासी को गाड़ी से बांधकर खींचा, गई जान!

101 0

मध्य प्रदेश में इन दिनों भीड़ द्वारा हिंसा के तमाम मामले सामने आ रहे हैं, नीमच जिले के सिंगौली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक भील आदिवासी को चोरी के शक में पहले पीटा गया, फिर उसका पैर बांधकर पिकअप से खींचा गया जिससे उसकी मौत हो गई।  मामले में आरोपियों ने ही अपनी बर्बरता का वीडियो बनाया और वायरल किया, मौत के बाद 8 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी जेतलिया का महेंद्र गुर्जर है, इसकी पत्नी बाणदा की सरपंच है, पुलिस ने महेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया, कहा- जो लिंचिंग को सही बताने के लिए कुतर्क करते हैं वो इसके लिए जिम्मेदार हैं। वहीं, गुनहगार तो वो भी है जो इस मामले का वीडियो बना रहा था। कन्हैयालाल भील को लोग चोरी के शक में लिंच करते रहे और ट्रक से बांध कर घसीटते रहे, लेकिन कोई भी उसकी मदद को आगे नहीं आया।

मानवता भूल कन्हैयालाल को ऐसी सजा दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई। मामले का वीडियो सामने आने के बाद और सोशल मीडिया पर यूजर्स का गुस्सा सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन जागा और मामले में कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले के मुख्य आरोपी की पत्नी सरपंच है।

गिरती इकोनॉमी के बीच सरकारी कंपनियां बेचना मानसिक दिवालियापन के संकेत – भाजपा सांसद

सोशल मीडिया पर मामले का वीडियो सामने आने के बाद यूजर्स इस घटना की निंदा करते नजर आ रहे हैं। कुछ यूजर्स का तो कहना ये है कि गरीब होना ही उस शख्स की सबसे बड़ी गलती थी। कई लोग तो ऐसा भी कह रहे है कि अब एमपी में तालिबानी राज हो गया है, जहां पर लोगों को तालिबानियों की सजा दी जा रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

आईईडी विस्फोट मामला: प्रतिबंधित आतंकी संगठन के तीन आरोपी सदस्यों के आवासों पर एनआईए ने ली तलाशी

Posted by - August 12, 2021 0
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने झारखंड में हुए एक आईईडी विस्फोट के मामले में गुरुवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन सीपीआई…

जोधा-अकबर का उदाहरण दे इलाहाबाद HC ने कहा- महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन गलत

Posted by - August 3, 2021 0
लव जिहाद के मामले की सुनवाई के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुगल बादशाह अकबर और जोधाबाई की शादी का उदाहरण…
amarnath yatra

कोरोना को लेकर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड का बड़ा फैसला, तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से किया निलंबित

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी)  (Shri amarnathji shrine board)…