मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : 177 उम्मीदवारों की सूची जारी, कई विधायकों के टिकट कटे

984 0

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी। इसमें 177 उम्मीदवारों के नाम हैं। तीन मंत्रियों समेत 36 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। वहीं 2013 के चुनाव में हार चुके कुछ नेताओं को भी मौका दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।

साथ ही माया सिंह का ग्वालियर पूर्व से टिकट कट गया है। वे शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री हैं। उनकी जगह सतीश सिकरवार को टिकट दिया गया है। सतीश सुमावली सीट से मौजूदा विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार के भाई हैं। सुमावली से सत्यपाल सिंह का टिकट कट गया है।वन मंत्री रहे गौरीशंकर शेजवार की जगह सांची से उनके बेटे मुदित शेजवार को उम्मीदवार बनाया गया है।

इतना ही नहीं बल्कि रामपुर बाघेलान से विधायक और मंत्री हर्ष सिंह का भी टिकट काटा गया है। उनकी जगह बेटे विक्रम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।व्यापमं घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत को सिरोंज से टिकट दिया गया है।देवास-शाजापुर से सांसद मनोहर ऊंटवाल को आगर से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, पन्ना-खजुराहो सीट से सांसद नागेंद्र सिंह को नागौद से टिकट दिया गया है।आरडी प्रजापति का चांदला (छतरपुर) से टिकट काटकर उनके बेटे राकेश प्रजापति को टिकट दिया गया है। ललिता यादव वर्तमान में छतरपुर से विधायक हैं। अब उन्हें बड़ा मलहरा सीट से टिकट दिया गया है।

इसके अलावा मांधारा सीट से नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया गया है। ।हरदा से कमल पटेल, उदयपुरा से रामकिशन, पवई से ब्रजेश प्रताप सिंह, इच्छावर से करण सिंह धवर्मा, कसरावद से आत्माराम पटेल को टिकट दिया गया है। ये 2013 में चुनाव हार गए थे। अब देखना यही है कि क्या भाजपा का ये कदम उन्हें जीत दिला पाता है या नहीं।

Related Post

'इनटू द वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्स' शो

रजनीकांत संग शूट बीयर ग्रिल्स शो का प्रोमो लॉन्च, इस दिन होगा टेलीकास्ट

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। डिस्कवरी चैनल के पॉपुलर शो ‘इनटू द वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्स’ में सुपरस्टार रजनीकांत का फर्स्ट लुक बीते…
AK Sharma

25 करोड़ की लागत से सुगम बनेगा मऊवासियों का सफर, एके शर्मा ने तीन बस अड्डों का किया शिलान्यास

Posted by - March 14, 2024 0
मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मऊ को आज करोड़ों रुपए की सौगात…
रणवीर कपूर

भयानक फैशन के लिए मशहूर अभिनेता रणवीर का देखें ये बेसिक लुक्स, फैन्स के उड़े होश

Posted by - March 11, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क। यश राज फिल्म्स की रोमांटिक कॉमेडी ‘बैंड बाजा बारात’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर…