तीजनबाई सीएम योगी से मिली

लखनऊ : पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई सीएम योगी से मिली

170 0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रविवार को पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। तीजनबाई ने सीएम योगी के सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर मुलाकात हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों लोगों के बीच यह एक शिष्टाचार मुलाकात हुई है। दरअसल तीजनबाई लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची हैं।

पद्मविभूषण तीजनबाई को पहला “लोकनिर्मला सम्मान” रविवार को राजधानी लखनऊ में दिया जाएगा

बता दें कि पद्मविभूषण तीजनबाई को पहला “लोकनिर्मला सम्मान” रविवार को राजधानी लखनऊ में दिया जाएगा। इस मौके पर पंडवानी गायिका तीजनबाई के गायन के साथ ही राजस्थान, आसाम, बुन्देलखंड के भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। लोक संस्कृति संस्था सोनचिरैया की ओर से पहला लोक निर्मला सम्मान, पद्मविभूषण तीजनबाई को गोमती नगर संगीत नाटक अकादमी के संत गाडगे परिसर में दिया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर निजी संस्था की ओर से लोककला के क्षेत्र में दिया जाने वाला यह सबसे बड़ा सम्मान होगा। इसमें सम्मान के स्वरूप एक लाख रुपए दिये जाएंगे।

कोरोना संक्रमण को छुपाकर दुबई जा रहे ब्रिटिश नागरिक समेत 20 हिरासत में

छत्तीसगढ़ की गौरव पद्मश्री और पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई की अपनी एक अलग पहचान

बता दें कि हाथ में इकतारा लिए जोशभरे स्वरों के साथ झूमते और सुरों में खोते हुए एक महिला ठेठ पारंपरिक वेशभूषा और परंपरागत आभूषण,माथे पर बड़ी सी गोल बिंदी,कमर पर अदा के साथ रखा हुआ दूसरा हाथ। इन विशेषताओं के अलावा जोश जगाते स्वरों के साथ तान छेडते हुए वह जब गाती है तो देश-विदेश के श्रोता मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। छत्तीसगढ़ की गौरव पद्मश्री और पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई की अपनी एक अलग पहचान है।

Loading...
loading...

Related Post

हार्दिक पांड्या-केएल राहुल बढ़ी मुश्किलें, किये गए सिडनी वनडे से बाहर

Posted by - January 11, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिरे टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और ओपनिंग बल्लेबाज केएल…