Lucknow Municipal Corporation

लखनऊ नगर निगम का बांड बांबे स्टाक एक्सचेंज में सूचीबद्ध

1282 0

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुबंई स्थित बांबे स्टाक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) के 200 करोड़ रुपये मूल्य के म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग का शुभारम्भ किया है।

मुबंई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे श्री योगी ने सुबह सवा नौ बजे एक्सचेंज के सभागार में म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग बेल बजाकर शुभारंभ किया। इसके साथ ही लखनऊ नगर निगम उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि समूचे उत्तर भारत का ऐसा पहला निकाय बन गया है, जिसने म्यूनिसिपल बांड जारी किया है। प्रदेश की इस उपलब्धि से उत्साहित श्री योगी ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के लिए नए युग की शुरूआत है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज में म्युनिसिपल बॉण्ड के सूचीबद्ध हो जाने से जनता को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी।

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को ड्रग्स मामले में मिली जमानत

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल मौजूद थे। श्री योगी ने कहा कि लखनऊ नगर निगम 200 करोड़ रुपये की बॉण्ड की लिस्टिंग के साथ ‘ आत्मनिर्भर’ लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

इस बॉण्ड के माध्यम से जुटाई गई धनराशि को लखनऊ में विभिन्न बुनियादी ढांचागत योजनाओं में निवेश किया जाएगा। लखनऊ नगर निगम के बॉण्ड पर निवेशकों को 8.5 फीसदी वार्षिक ब्याज मिलेगा और इसकी परिपक्वता अवधि 10 साल है।

Related Post

अभिनंदन वर्द्धमान

Flashback 2019: विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने जानें कैसे पाक की नापक हरकत को किया फेल?

Posted by - December 13, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान इस साल फरवरी में भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य…
गृह मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

देशभर में प्रदर्शन जारी, गृह मंत्रालय ने शाम सात बजे बुलाई आपात बैठक

Posted by - December 19, 2019 0
नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर गृह मंत्रालय नजर बनाए हुए है। सूत्रों के…