SS Sandhu

भविष्य बचाने के लिए दीर्घकालिक योजनाएं बनानी होंगी: मुख्य सचिव

112 0

देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु (SS Sandhu) ने गुरुवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सचिवालय में तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ आज की परिस्थिति नहीं देखनी, बल्कि दीर्घकालिक योजनाएं बनानी हैं, ताकि हम अपने प्रदेश का भविष्य बचा सकें।

मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने कहा कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू कठिन परिस्थितियों के बावजूद वे कभी हिम्मत नहीं हारीं, और कहां से कहां तक पहुंची। यह हमारे संविधान की ही देन है। भर्तियों में भ्रष्टाचार जैसी घटनाओं के चलते आज उत्तराखंड के परिपेक्ष्य में समान अवसर का अधिकार का महत्त्व और भी बढ़ गया है। भर्तियों में भ्रष्टाचार बहुत ही चिंता का विषय है। हमें इसका समाधान ढूंढना है। पात्र युवाओं को ही नौकरी मिले, इसके लिए कठोर कानून बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ आज की परिस्थिति नहीं देखनी, बल्कि दीर्घकालिक योजनाएं बनानी हैं, ताकि हम अपने प्रदेश का भविष्य बचा सकें। सचिवालय शासन-प्रशासन की शीर्ष संस्था है। प्रदेश और प्रदेशवासियों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए हम सभी को अपना-अपना योगदान देना है।

सीएम धामी ने छह दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का किया शुभारम्भ

हमें प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखने का सिर्फ विचार ही नहीं रखना, बल्कि इसे अपनी भावना बनाना है। विचार बदलते रहते हैं भावनाएं नहीं बदलती। आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम इतना ही प्रण ले लें कि हमें प्रदेश के भविष्य के लिए ही निर्णय लेने हैं तो आज गणतंत्र दिवस पर यहां एकत्र होना सफल हो जायेगा।

Related Post

Amit Shah in hawra

अमित शाह ने रिक्शा चालक के घर किया लंच, कहा- ‘200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर बनाएंगे सरकार’

Posted by - April 7, 2021 0
 हावड़ा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को हावड़ा के डोमजूर (Domjur) में चुनाव प्रचार के दौरान…
S.S. Sandhu

मुख्य सचिव ने फर्जी बिल लगाने वाले अस्पतालों पर जुर्माना लगाने का दिया निर्देश

Posted by - October 6, 2022 0
देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) की अध्यक्षता में सचिवालय में राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण, उत्तराखण्ड की द्वितीय शासकीय…
Rajnath Singh

रक्षा मंत्री ने औली मिलिट्री स्टेशन में ‘शस्त्र पूजा’ की, सैनिकों के साथ मनाया दशहरा

Posted by - October 5, 2022 0
चमोली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को सुबह चमोली (उत्तराखंड) के औली मिलिट्री स्टेशन में ‘शस्त्र पूजा’ की…