लोकसभा चुनाव: राजनीति में उतरेगी देवगौड़ा परिवार की तीसरी पीढ़ी

936 0

बंगलूरू। इस लोकसभा चुनाव में देवगौड़ा परिवार के दो युवा नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी की है। इस पार्टी की कांग्रेस के गठबंधन के साथ कर्नाटक में सरकार है। लोकसभा चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के दोनों पोते प्रजव्वल रेवन्ना और निखिल गौड़ा राज्य की अलग-अलग सीटों पर दावेदारी करने जा रहे हैं। वहीं रेवन्ना की उम्मीदवारी को लेकर देवगौड़ा पहले ही ऐलान कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें :-राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन बीजेपी का कांग्रेस पर हमला 

आपको बता दें दो पीढ़ियों से राज्य की सत्ता के अलग-अलग ध्रुवों पर रहने वाले एचडी देवगौड़ा परिवार ने 2019 में अपनी तीसरी पीढ़ी को चुनावी मैदान में उतारने के लिए काम शुरू कर दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के दोनों पोते प्रजव्वल रेवन्ना और निखिल गौड़ा इस बार राज्य की अलग-अलग सीटों पर दावेदारी करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-दुबई से राहुल ने असहिष्णुता का जिक्र कर बीजेपी पर साधा निशाना

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि कुमारस्वामी के बेटे निखिल मांड्या की सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। कुमारस्वामी के कहने पर सीट के वर्तमान सांसद शिवराम गौड़ा ने इस सीट से अपनी दावेदारी छोड़ने की बात कही है। जिसके चलते निखिल को यहां का टिकट दिया जा सकता है साथ ये भी बताते चलें जेडीएस ने आगामी चुनावों में कांग्रेस से 12 सीटों की मांग की है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि कांग्रेस जेडीएस गठबंधन को 4-6 सीटें ही देने को मान सकती है।

 

Related Post

JDU विधायक गोपाल मंडल ने डिप्टी CM पर लगाया 30 लाख वसूली का आरोप, बोले- दो पेटी लेकर गए

Posted by - August 25, 2021 0
बिहार में जदयू के एक वरिष्ठ विधायक गोपाल मंडल ने भाजपा के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर तीस लाख वसूली…
आरएसएस

इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट ने उड़ाए आरएसएस के होश, हमले की साजिश में आतंकवादी संगठन

Posted by - February 10, 2020 0
नई दिल्ली। हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो की आई रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता और उनके…