लोहड़ी

लोहड़ी 13 जनवरी को, इस पर्व को मनाने की तैयारियां जोरों पर

298 0

नई दिल्ली। लोहड़ी पर्व को लेकर पंजाब सहित देश के कई हिस्सों में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाता है। आगामी 13 जनवरी को पूरे देश में लोहड़ी का पर्व मनाया जाएगा। इस पर्व को मनाने के लिए हर तरफ तैयारियां शुरू हो गई हैं।

दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में भी लोहड़ी को लेकर दिखाई दे रही है रौनक 

बता दें कि सिख समाज में इस पर्व को लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है। इस पर्व को मनाने के लिए घरों में पकवान बनाने का क्रम भी शुरू हो गया है। आने वाले मेहमानों के लिए घरों मे खास तरह की तैयारियां की जा रही है। दिल्ली एनसीआर के बाजारों में भी लोहड़ी को लेकर रौनक दिखाई दे रही है। पुरानी दिल्ली के बाजारों में लोहड़ी को लेकर खरीदारी करने वालों की अच्छी संख्या को देखकर दुकानदारों के चेहरे भी खिले खिले नजर आ रहे हैं।

चंद्र ग्रहण का जानें कैसे आपके लव लाइफ पर रहेगा असर? यहां पढ़ें 

लोहड़ी सेलिब्रेशन को लेकर खास प्लानिंग

लोहड़ी के पर्व को देखते हुए होटलों और रेस्त्रां में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। पंजाबी कुजिन परोसने वाले कई रेस्त्रां अपने ग्राहकों के लिए लोहड़ी के पर्व पर खास तैयारियां कर रहे हैं। पंजाबी स्वाद को पसंद करने वालों के लिए यह दिन खास हो सकता है। इस दिन खलिस पंजाबी व्यंजन परोसने की तैयारी की गई है। जिसमें छाछ,लस्सी,चने का साग और मक्के रोटी, स्पेशल आम की चटनी, गोभी की मसालेदार सब्जी, कुल्चे, पराठे और नान की कई वैराइटी पेश की जाएंगी।

भांगड़ा डांस और म्यूजिकल पार्टी की तैयारियां

इस दिन लोगों को भंगड़ा पर थिरकने के लिए मजबूर करने की भी पूरी कोशिश है। कई सोसाइटी और बार होटल और रेस्त्रां में भंगड़ा डांस के लिए विशेष ग्रुपों को पंजाब से बुलाया गया है। इस दिन म्यूजिकल शो और पार्टियों का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें नामचीन कलाकार परफॉरमेंस देंगे।

Related Post

सनी देओल

बीजेपी में शामिल हुए सनी देओल, गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सनी देओल मंगलवार यानी आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। भगवा पार्टी उन्हें गुरदासपुर से अपना…