CM Dhami

भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों को होगी उम्रकैद: सीएम धामी

119 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि हम युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। अब जो कोई भी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करेगा, उसे उम्र कैद और 10 वर्ष की सजा के साथ ही संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी।

रविवार को कालसी में यमुना शरदोत्सव क्रीड़ा और सांस्कृतिक समिति की ओर से आयोजित क्रीड़ा- सांस्कृतिक महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह बातें कहीं।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि आखिर कौन हमारे बच्चों के भविष्य को बर्बाद करना चाहता है। ये प्रश्न हम सभी के मस्तिष्क में है। हमें इनका उत्तर ढूंढना होगा। हमारी सरकार इस दिशा में काम कर रही है। आखिर आज तक नकल माफिया की गर्दन पर हाथ क्यों नही डाला गया। मैं जानता था कि नकल माफिया के खिलाफ कार्रवाई के फैसले के बाद हमें डराने की कोशिश की जाएगी। मैं पूछता हूं कि किसकी सरकार में ये आरोपित जेल भेजे गए।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि इस कार्यक्रम में आने से पहले लोग कह रहे थे कि, आप वहां मत जाइए, वहां आपका विरोध होगा लेकिन मैंने कार्यक्रम में आने का निर्णय लिया, अगर कोई विरोध करता है तो मैं उनसे पूछता हूं क्या किसी मुख्यमंत्री ने नकल माफिया को इससे पहले जेल भेजा है? अब तक जेल जा चुके गिरोह 60 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर किसकी सरकार ने परीक्षाएं निरस्त कीं और शीघ्र दोबारा पेपर करवाने की अनुमति दी तो हमारी सरकार है।

उन्होंने कहा कि किसकी सरकार ने प्रदेश में देश का सबसे कड़ा “नकल विरोधी कानून” लागू किया ? यह भी देखना होगा कि नकल माफिया को बचाने के लिए कोई संगठन कार्य को नहीं कर रहा है? अभी राज्य में सबसे सख्त नकल विरोधी कानून बनाया गया है, जिसमें नकल करवाने और करने वालों के लिए सख्त सजा का प्रावधान किया गया है। नौजवानों के भविष्य के साथ कोई अहित नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पुनः विश्वगुरु बनने के मार्ग पर अग्रसर है। आज हमारे युवाओं ने विभिन्न खेलों और कला के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के सामर्थ्य का परिचय कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में हमारी सरकार उत्तराखंड को ‘सर्वश्रेष्ठ उत्तराखण्ड‘ बनाने को प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। ‘सर्वश्रेष्ठ उत्तराखण्ड‘ के निर्माण के लिए युवाओं का सशक्तिकरण एक मुख्य कार्य है, जिस के लिए हमारी सरकार पूर्ण रूप से संवेदनशील है।

उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य है जहां एक ओर नई शिक्षा नीति को प्रभावकारी ढंग से लागू करने का काम किया गया है वहीं दूसरी ओर नई खेल नीति बनाकर अपने युवा खिलाड़ियों का भी प्रोत्साहन करने का कार्य किया है। नई खेल नीति में राज्य के युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उचित आर्थिक प्रोत्साहन का प्रावधान भी सुनिश्चित किया गया है। युवा खिलाड़ियों के लिए नौकरियों में खेल कोटा भी पुनः प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है।

कालसी विकासखंड के लिए मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं-

मुख्यमंत्री ने सीएचसी कालसी में मानकों के अनुसार सभी मेडिकल स्टाफ के पदों को भरने की घोषणा की। विकासखंड कालसी के अंतर्गत इच्छाडी, खड़स, टोंस नदी में नागथात से बोराडांडा तक पेयजल योजना का निर्माण किया जाएगा। विकासखंड कालसी के अंतर्गत बुरासी से घणता तक मोटर मार्ग का निर्माण किया जाएगा। कालसी विकासखंड के अंतर्गत कालसी से बोनाटखाई मोटर मार्ग का निर्माण किया जाएगा।

चकराता विकासखंड के अंतर्गत खाटवा मोटरमार्ग के 03 किमी का नव निर्माण किया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान व सीडीओ देहरादून झरना कामठान को सम्मानित किया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड की झांकी मानसखंड को देश में प्रथम स्थान मिलने पर झांकी के टीम लीडर संयुक्त निदेशक सूचना केएस चौहान को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 08 सालों में देश का आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक पुनर्जागरण हुआ है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड हर क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा है। कालसी एकलव्य विद्यालय ने एकलव्य विद्यालयों की श्रेणी में देश में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया है। यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अनेक साहसिक निर्णय लिए जा रहे हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, ब्लॉक प्रमुख कालसी मठोर सिंह, भीम सिंह चौहान, रितेश असवाल, आईजी के एस नगन्याल, सीडीओ झरना कमठान एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Related Post

CM Dhami

पूर्णागिरि धाम में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम धामी, प्रदेश की खुशहाली की कामना की

Posted by - March 9, 2023 0
टनकपुर(चंपावत)। एक दिवसीय चंपावत दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गुरुवार को टनकपुर के ठुलीगाड़, पूर्णागिरी मार्ग में हुए…

लखनऊ: राजधानी में तेज रफ्तार का कहर, दो बच्चियों समेत एक व्यक्ति की मौत

Posted by - October 31, 2019 0
लखनऊ। राजधानी के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर गुरुवार यानी आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है। इस हादसे में…

यूपी विधानसभा की गई सैनेटाईज, 31 मार्च तक बाहरी व्यक्ति की नो इंट्री

Posted by - March 20, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने महत्वपूर्ण फैसला लिया।…
Apanu School Apnu Praman

‘अपणों स्कूल, अपणू प्रमाण’ के तहत स्कूल में ही बनेंगे 11वीं व 12वीं के छात्रों के जरूरी प्रमाण पत्र

Posted by - May 16, 2023 0
नैनीताल। अपणों स्कूल अपणू प्रमाण (Apanu School Apnu Praman) नामक पहल के तहत जनपद में 11वीं एवं 12वीं कक्षाओं के…