लियोनार्डो

फिल्म द रेवनेंट के लिए लियोनार्डो ने ये सब किया, तब जाकर मिला ऑस्कर अवार्ड

873 0

नई दिल्ली। हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो ने बीते 11 नवंबर को अपना 45वां जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर उनकी कथित मॉडल गर्लफ्रेंड कैमिला मोर्रोन नजर नहीं आईं। हॉलीवुड में खबरों हैं कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। कैमिला अभी 22 साल की हैं। अब बात करते हैं लियोनार्डो की। लियो को आप ‘टाइटैनिक’ फिल्म से जानते होंगे। इस फिल्म ने डिकैप्रियो को सुपस्टार बना दिया। उनके साथ इस फिल्म में केट विंसलेट नजर आईं थीं। इन दोनों की प्रेम कहानी और केमिस्ट्री को फिल्म में खूब पसंद किया गया था।

फिल्म द रेवनेंट के लिए लियोनार्डो को ऑस्कर मिला

अलेजैंड्रो गोंजालेज इनारिटू के निर्देशन में बनी फिल्म द रेवनेंट के लिए लियोनार्डो को ऑस्कर मिला है। फिल्म में लियोनार्डो ने शिकार कर के खाना जुटाने वाले की भूमिका निभाई है। इस फिल्म के लिए लियोनार्डो को जीवंतता देने के लिए लियोनार्डो एक घोड़े की खाल में सोए, भैंस का कच्चा मांस खाया, दाढ़ी बढ़ाई और बहुत कुछ किया। लियोनार्डो डिकैप्रियो ने अपने करियर का सबसे उम्दा और सर्वोपरि अभिनय किया था।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में जन्मे डिकैप्रियो अच्छे फिल्मकारों के पसंदीदा अभिनेता

लियोनार्डो ने जैक और केट ने रोज का किरदार निभाया था। दोनों के बीच का रोमांटिक सीन भी जबरदस्त लोकप्रिय हुआ था। डिकैप्रियो को इस फिल्म ने वह सब दिया, जिसके वो हकदार हैं। अमेरिका के कैलिफोर्निया में जन्मे डिकैप्रियो अच्छे फिल्मकारों के पसंदीदा अभिनेता हैं और ऑस्कर के अलावा वो कई अन्य अवार्ड जीत चुके हैं। खैर अगर आप लियोनार्डो डिकैप्रियो को नहीं जानते हैं तो आपको उनकी ये फिल्में जरूर देखनी चाहिए।

11 साल की साक्षी ने रोजाना 10 किलोमीटर नाव चलाकर जुटाई सामग्री, बनवाया टॉयलेट 

हीरों के तस्कर डैनी आर्चर की भूमिका में लियोनार्डो डिकैप्रियो की एक्टिंग की सबने सराहना की। एक गोरा सिपाही जो एक काले खनिक की मदद से हीरा निकाल पाता है लेकिन अंत में उसकी मौत हो जाती है। लियोनार्डो को नामांकन मिला ऑस्कर का लेकिन ऑस्कर नहीं मिला। फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी। इसे एडवर्ड ज़्विक ने निर्देशित किया था।

सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म में लियोनार्डो मुख्य भूमिका में थे। एक ऐसा बिजनेसमैन जो कई उद्योग खड़ा करता है और आखिर में बीमार पड़ जाता है और पागल हो जाता है। लियोनार्डो को इस फिल्म के लिए मुख्य अभिनेता का नामांकन हासिल हुई लेकिन अवार्ड नहीं मिल सका। फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी।

साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म में वॉल स्ट्रीट के एक बदमाश शेयर ब्रोकर की भूमिका में लियोनार्डो का अभिनय आज भी याद किया जाता है। एक तरह की निगेटिव भूमिका जिसमें लियोनार्डो नशा करते और लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे कमाते दिखते हैं। इस फिल्म ने बड़ी कमाई की और लियोनार्डो को एक बार फिर नामांकन मिला।

Related Post

बाबू सिंह कुशवाहा

आज भी इंसान को इंसान कहलाने के लिए करना पड़ता है संघर्ष : बाबू सिंह कुशवाहा

Posted by - November 16, 2019 0
लखनऊ। जन अधिकार पार्टी ने रायबरेली रोड़ स्थित एक रिजार्ट में अपने पहले राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया। मुख्य अतिथि…
रामनाथ कोविंद

विश्वविद्यालयों का शोध ऐसा हो जिसे मानव समाज धारण कर सके: रामनाथ कोविंद

Posted by - December 8, 2019 0
भुवनेश्वर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि विश्वविद्यालय विचारों के केंद्र हैं, लेकिन वह एकाकी नहीं हैं। यह…

पहली बार रैम्प पर उतरीं सारा अली खान, कार्तिक और इब्राहिम ने मिलकर देखा ये गजब नजारा

Posted by - July 27, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। सारा अली खान और कार्तिक आर्यन के अफेयर की खबरें इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं।इसी बीच…

अयोध्या विवाद:सरयू तट पर श्रीराम की मूर्ति बनाने से किसी ने रोका तो उसे देख लेंगे-केशव प्रसाद मौर्य

Posted by - November 3, 2018 0
अयोध्या। गुजरात में सरदार वलभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के बाद उत्तरप्रदेश सरकार अयोध्या में सरयू नदी के…