governor

लीफ बर्ड फाउंडेशन संस्थापक ने राज्यपाल को भेंट की पुस्तक

137 0

देहारादून। राज्यपाल (Governor) लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) से मंगलवार को राजभवन में ’लीफ बर्ड फाउंडेशन’ (Leaf Bird Foundation) की संस्थापक बी. बेला नेगी ने भेंट की। इस दौरान उन्होने अपनी पुस्तक ’बर्ड ऑफ उत्तराखंड’/‘उत्तराखंड के पक्षी’ राज्यपाल को भेंट की।

यह पुस्तक उनके द्वारा हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में लिखी गई है। इस पुस्तक में जैव विविधता से समृद्ध उत्तराखंड के पक्षियों के बारे में उनके द्वारा लिखी गई यह पुस्तक बहुत सारी जानकारी देने वाली है।

इस दौरान राज्यपाल  (Governor) ने कहा की उत्तराखंड में पक्षियों की एक सुनहरी दुनिया बसती है, इस प्रकृति और पर्यावरण के लिए उनके द्वारा किया गया यह एक सराहनीय कार्य है। पक्षियों के एक सुंदर संसार से परिचय कराती उनकी पुस्तक सभी के लिए यहां संदेश देने के लिए महत्वपूर्ण है।

Governor

 

उन्होंने (Governor) कहा कि उत्तराखंड के जंगल, पर्वत, पशु, पक्षी यहां की धरोहर हैं जो उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता को दर्शाते हैं। यहां की प्राकृतिक सुंदरता के विषय पर लिखना सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रकृति के बारे में जरूर पढ़ना चाहिए जिससे वे प्रकृति से भिज्ञ हो सकें।

शोध और अनुसंधान को बढ़ावा देने में योगी सरकार अव्वल

उन्होंने कहा कि यह किताब उत्तराखंड की जैव विविधता व संसार के बारे में अच्छी जानकारी प्रदान करेगी। इस अवसर पर अदिति कौर भी उपस्थित रहीं।

Related Post

Pushkar Singh Dhami

पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से की भेंट, किया अनुरोध

Posted by - April 5, 2022 0
नई दिल्ली/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union…
CM Tirath Singh Rawat

CM तीरथ ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण, कहा- स्थानीय उत्पादों की मार्केटिंग पर दें विशेष ध्यान

Posted by - April 10, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने शनिवार को कैंट रोड स्थित जनता दर्शन हॉल में राज्य…
Former cm Harish Rawat

पूर्व CM हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार, ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट

Posted by - April 11, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) कोरोना संक्रमित हैं। उनका…
cm dhami

सीएम धामी ने की गोल्य्यू महाराज की पूजा अर्चना, भक्तों के साथ ग्रहण किया प्रसाद

Posted by - May 6, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने घोङाखाल (नैनीताल) में आयोजित गोल्य्यू (Golyu) संदेश यात्रा के समापन कार्यक्रम मे…