कुछ नेताओं के ‘अतिविश्वास’ के चलते भाजपा की हार हुई- सुभेंदु अधिकारी

291 0

बंगाल भाजपा में सुवेंदु अधिकारी के आने के बाद पार्टी के भीतर कलह बढ़ गया है, विधानसभा चुनाव में हार के बाद छींटाकशी और बढ़ी है। हालांकि, मीडिया से बात करते हुए इस हार का ठीकरा अब सुवेंदु अधिकारी ने पार्टी के नेताओं के सिर फोड़ा है।

राज्य में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि बंगाल चुनाव में भाजपा कुछ नेताओं के ‘अतिविश्वास’ के चलते हारी। उन्होंने कहा- कई नेताओं को लगने लगा था कि भाजपा 170 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी लेकिन जमीनी हकीकत पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

बीते साल तृणमूल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाले शुभेंदु अधिकारी ने कहा, “हमने पहले दो चरणों के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हमारे कई नेता आत्मसंतुष्टि और अतिविश्वास से घिर गए। उन्होंने यह मानना शुरू कर दिया था कि बीजेपी 170-180 सीटें जीतने वाली है, लेकिन उन्होंने जमीनी कार्य नहीं किया। इसकी कीमत चुकानी पड़ी। लक्ष्य निर्धारित करने के साथ ही जमीनी स्तर पर काम करना भी जरूरी है, जिसके लिए मेहनत करनी पड़ती है।” बता दें कि विधासनभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने दावा किया था कि वह 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर बंगाल में सरकार गठित करेगी, लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी मात्र 77 सीटों पर सिमट गई, जबकि तृणमूल कांग्रेस 213 सीटों पर जीत हासिल कर तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रही है।

PM मोदी- विपक्ष की मानसिकता महिला विरोधी, लोगों ने याद दिला दिया ‘दीदी ओ दीदी’ वाला कमेंट

बता दें कि पूर्वी मेदिनापुर जिले के चांदीपुर इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान सुवेंदु ने यह बात कही। बता दें कि पिछले साल तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘हमने पहले दो चरणों के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हमारे कई नेता आत्मसंतुष्टि और अतिविश्वास से घिर गए। उन्होंने यह मानना शुरू कर दिया था कि भाजपा 170-180 सीटें जीतने वाली है, लेकिन उन्होंने जमीनी कार्य नहीं किया। इसकी कीमत चुकानी पड़ी।’

Related Post

असम: हिंदू-सिख-जैन बहुल इलाकों और धार्मिक स्थलों के पांच किमी के दायरे में गोमांस बेचने पर प्रतिबंध

Posted by - July 13, 2021 0
असम सरकार ने मवेशियों के वध, उपभोग और परिवहन को विनियमित करने के लिए असम मवेशी संरक्षण बिल-2021 विधानसभा में…
Desh Deepak Verma

पूर्व आईएएस देश दीपक बनाए गये एम्स गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष

Posted by - January 27, 2023 0
लखनऊ। भारत सरकार ने पूर्व आईएएस देश दीपक वर्मा (Desh Deepak Verma) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गोरखपुर (AIIMS Gorakhpur)…