K P Sharma OLI

नेपाल : सत्तारूढ़ पार्टी के दो धड़ों में टकराव, ओली ने बुलाई संसदीय दल की बैठक

253 0
काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने सत्तारूढ़ दल सीपीएन-यूएमएल के दोनों धड़ों में गहराते विवाद के बीच बृहस्पतिवार को पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई है।

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने सत्तारूढ़ दल सीपीएन-यूएमएल के दोनों धड़ों में गहराते विवाद के बीच बृहस्पतिवार को पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट ने पार्टी के मुख्य सचेतक बिशाल भट्टारई के हवाले से कहा कि संसदीय दल की बैठक प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर होगी. ओली पार्टी के अध्यक्ष भी हैं।

भट्टारई ने कहा कि उन सभी पार्टी नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने चुनाव चिह्न ‘सूर्य’ पर चुनाव जीता है। इस बैठक का आह्वान ऐसे समय किया गया है, जब माधव कुमार नेपाल और झालानाथ खनाल के नेतृत्व वाला सीपीएन-यूएमएल का प्रतिद्वंद्वी धड़ा बुधवार से शुरू हुई पार्टी नेताओं और काडर की राष्ट्रीय बैठक के अपने निर्णय पर आगे बढ़ गया।

नेपाली मीडिया ने कहा कि ओली के धड़े ने दो दिवसीय राष्ट्रीय काडर सभा आयोजित की है जिसमें पार्टी की सभी शाखाओं के करीब 2,000 नेताओं और काडर के भाग लेने की संभावना है।

ओली के नेतृत्व वाले धड़े ने नेपाल-खनाल धड़े के बुधवार एवं बृहस्पतिवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। प्रधानमंत्री ने नेपाल और खनाल पर पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने सुना है कि वे राष्ट्रीय काडर बैठक करने वाले हैं, जहां वे एक रिपोर्ट भी पारित करेंगे। मैं पार्टी विरोधी गतिविधियां अब और सहन नहीं कर सकता।

मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सीपीएन-यूएमएल महासचिव ईश्वर पोखरल ने बयान जारी कर पार्टी नेताओं एवं सदस्यों से इस बैठक में भाग नहीं लेने को कहा है। उनका कहना है कि उनकी पार्टी ने ऐसा कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है। उन्होंने ‘अवैध’ सभा में शामिल होने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी।

पार्टी के दोनों धड़ों के बीच टकराव उस समय बढ़ गया था, जब नेपाल-खनल धड़े ने ओली से 12 मार्च के उन फैसलों को वापस लेने की मांग की थी जिनके कारण दोनों नेताओं के नजदीकी नेताओं को पार्टी की अहम जिम्मेदारियों से हटा दिया गया था।

Related Post

सोमवार को पाक पीएम तो मंगलवार को भारत के पीएम से ट्रंप करेंगे मुलाकात

Posted by - September 21, 2019 0
वाशिंगटन। पीएम मोदी के  ‘हाउदी मोदी’ कार्यक्रम का हिस्सा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल होंगे।भारत और पाकिस्तान के नेताओं के…
rafeal

राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप, दसॉल्ट ने भारतीय बिचौलिये को दिए करोड़ों रुपये

Posted by - April 5, 2021 0
पेरिस / नई दिल्ली । भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे में एक बार फिर भ्रष्टाचार…
tirath Singh Rawat

उत्तराखंड में कोरोना से बिगड़े हालात, CM तीरथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Posted by - April 23, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के बिगड़ते स्थिति को देखते हुए अब तीरथ सरकार (Tirath Government) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।…

बांग्लादेश व म्यांमार से मानव तस्करी करने वाला एक और रोहिंग्या गिरफ्तार

Posted by - August 6, 2021 0
बांग्लादेश व म्यांमार से रोहिंग्या महिलाओं और बच्चों की तस्करी भारत में लगातार की जा रही है। उत्तर प्रदेश आतंकवाद…