K P Sharma OLI

नेपाल : सत्तारूढ़ पार्टी के दो धड़ों में टकराव, ओली ने बुलाई संसदीय दल की बैठक

444 0
काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने सत्तारूढ़ दल सीपीएन-यूएमएल के दोनों धड़ों में गहराते विवाद के बीच बृहस्पतिवार को पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई है।

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने सत्तारूढ़ दल सीपीएन-यूएमएल के दोनों धड़ों में गहराते विवाद के बीच बृहस्पतिवार को पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट ने पार्टी के मुख्य सचेतक बिशाल भट्टारई के हवाले से कहा कि संसदीय दल की बैठक प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर होगी. ओली पार्टी के अध्यक्ष भी हैं।

भट्टारई ने कहा कि उन सभी पार्टी नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने चुनाव चिह्न ‘सूर्य’ पर चुनाव जीता है। इस बैठक का आह्वान ऐसे समय किया गया है, जब माधव कुमार नेपाल और झालानाथ खनाल के नेतृत्व वाला सीपीएन-यूएमएल का प्रतिद्वंद्वी धड़ा बुधवार से शुरू हुई पार्टी नेताओं और काडर की राष्ट्रीय बैठक के अपने निर्णय पर आगे बढ़ गया।

नेपाली मीडिया ने कहा कि ओली के धड़े ने दो दिवसीय राष्ट्रीय काडर सभा आयोजित की है जिसमें पार्टी की सभी शाखाओं के करीब 2,000 नेताओं और काडर के भाग लेने की संभावना है।

ओली के नेतृत्व वाले धड़े ने नेपाल-खनाल धड़े के बुधवार एवं बृहस्पतिवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। प्रधानमंत्री ने नेपाल और खनाल पर पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने सुना है कि वे राष्ट्रीय काडर बैठक करने वाले हैं, जहां वे एक रिपोर्ट भी पारित करेंगे। मैं पार्टी विरोधी गतिविधियां अब और सहन नहीं कर सकता।

मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सीपीएन-यूएमएल महासचिव ईश्वर पोखरल ने बयान जारी कर पार्टी नेताओं एवं सदस्यों से इस बैठक में भाग नहीं लेने को कहा है। उनका कहना है कि उनकी पार्टी ने ऐसा कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है। उन्होंने ‘अवैध’ सभा में शामिल होने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी।

पार्टी के दोनों धड़ों के बीच टकराव उस समय बढ़ गया था, जब नेपाल-खनल धड़े ने ओली से 12 मार्च के उन फैसलों को वापस लेने की मांग की थी जिनके कारण दोनों नेताओं के नजदीकी नेताओं को पार्टी की अहम जिम्मेदारियों से हटा दिया गया था।

Related Post

Mann ki Baat

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ सीएम योगी ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात

Posted by - December 31, 2023 0
लखनऊ। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को प्रधानमंत्री…
भाजपा उम्मीदवार रवि किशन

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन का पर्चा हो सकता है रद, जानें क्या है मामला

Posted by - May 3, 2019 0
गोरखपुर। शैक्षिक योग्यता को लेकर गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन पर भी सवाल उठा है। कुशीनगर के एक युवक…
CM Yedurappa

PM मोदी ने CM येदियुरप्पा को किया फोन, बोले- माइक्रो कंटेंटमेंट जोन पर करें फोकस

Posted by - April 11, 2021 0
ऩई दिल्ली। CM येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yeddyurappa) ने ट्वीट किया, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) जी से बात…
Green Fertilizer

भूमि के लिए संजीवनी है हरी खाद, प्रयोग से भूमि में बढ़ जाती है कार्बनिक तत्वों की मात्रा

Posted by - March 16, 2023 0
लखनऊ। हरी खाद (Green Fertilizer) भूमि के लिए संजीवनी साबित हो रही है। पिछले दो दशकों के दौरान किसान हरी…