kiran mazumdar shaw

सुरक्षा और प्रभाव की चिंता छोड़ कोविड-19 वैक्सीन लगवाएंगी किरन मजूमदार शॉ

1503 0

नई दिल्ली। जैव-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की मशहूर हस्ती किरन मजूमदार शॉ (kiran mazumdar shaw) ने बुधवार को कोविड-19 टीका के प्रयोग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भले ही कोविड-19 टीके की प्रभावकारिता फिलहाल तय नहीं हो, लेकिन वह टीका लगवाने के लिए तैयार हैं।

बंगलूरू स्थित प्रमुख जैव-प्रौद्योगिकी कंपनी ‘बायोकॉन’ की कार्यकारी अध्यक्ष शॉ ने टीके को तैयार करने से लेकर मंजूरी मिलने तक की प्रक्रिया को अप्रत्याशित गति से पूरा करने का समर्थन किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शॉ ने कहा कि यह अभूतपूर्व महामारी है और यह असाधारण कदम उठाने का असाधारण समय है। उन्होंने कहा कि नियामक के स्तर पर आकलन और मंजूरी की प्रक्रिया तेज करने की आवश्यकता है। बता दें कि भारत बायोटेक, सीरम संस्थान और फाइजर ने भारत में आपात स्थिति में अपने कोविड-19 टीकों के इस्तेमाल की मंजूरी मांगी है।

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा, नहीं मनाया जन्मदिन

शॉ ने सुरक्षा और प्रभाव की चिंता किए बिना टीका लगवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि फिलहाल एक आम आदमी की हैसियत से मैं (कोविड-19 टीके से) मिलने वाली सुरक्षा और प्रभावकारिता के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं इस बात को लेकर अधिक चिंतित हूं कि क्या यह लंबे समय तक मुझे सुरक्षा प्रदान कर पाएगा?

उन्होंने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछता है कि क्या मैं टीका लगवाउंगी तो मेरा जवाब होगा हां? क्योंकि चाहे ये कैसा भी हो अंततः इससे मैं (कोविड-19 से) खुद को सुरक्षित कर पाउंगी। बता दें कि शॉ को फोर्ब्स पत्रिका ने हाल ही में जारी दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया है।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह बोले-CAA से एक इंच पीछे नहीं हटेंगे, यह कानून अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं

Posted by - January 3, 2020 0
जोधपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को साफ तौर कहा कि बीजेपी नागरिकता कानून के अपने फैसले कायम है।…
मौसम का मिजाज

24 घंटों से लगातार भारी बारिश के कारण गिरी दीवार, हुई 15 लोगों की मौत, कई घायल

Posted by - December 2, 2019 0
तमिलनाडु। पिछले कुछ दिनों से मौसम अपना मिजाज लगातार बदल रहा हैं इसी कारण कहीं-कहीं बड़ी आपदाएं भी देखने को…