kiran mazumdar shaw

सुरक्षा और प्रभाव की चिंता छोड़ कोविड-19 वैक्सीन लगवाएंगी किरन मजूमदार शॉ

1373 0

नई दिल्ली। जैव-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की मशहूर हस्ती किरन मजूमदार शॉ (kiran mazumdar shaw) ने बुधवार को कोविड-19 टीका के प्रयोग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भले ही कोविड-19 टीके की प्रभावकारिता फिलहाल तय नहीं हो, लेकिन वह टीका लगवाने के लिए तैयार हैं।

बंगलूरू स्थित प्रमुख जैव-प्रौद्योगिकी कंपनी ‘बायोकॉन’ की कार्यकारी अध्यक्ष शॉ ने टीके को तैयार करने से लेकर मंजूरी मिलने तक की प्रक्रिया को अप्रत्याशित गति से पूरा करने का समर्थन किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शॉ ने कहा कि यह अभूतपूर्व महामारी है और यह असाधारण कदम उठाने का असाधारण समय है। उन्होंने कहा कि नियामक के स्तर पर आकलन और मंजूरी की प्रक्रिया तेज करने की आवश्यकता है। बता दें कि भारत बायोटेक, सीरम संस्थान और फाइजर ने भारत में आपात स्थिति में अपने कोविड-19 टीकों के इस्तेमाल की मंजूरी मांगी है।

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा, नहीं मनाया जन्मदिन

शॉ ने सुरक्षा और प्रभाव की चिंता किए बिना टीका लगवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि फिलहाल एक आम आदमी की हैसियत से मैं (कोविड-19 टीके से) मिलने वाली सुरक्षा और प्रभावकारिता के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं इस बात को लेकर अधिक चिंतित हूं कि क्या यह लंबे समय तक मुझे सुरक्षा प्रदान कर पाएगा?

उन्होंने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछता है कि क्या मैं टीका लगवाउंगी तो मेरा जवाब होगा हां? क्योंकि चाहे ये कैसा भी हो अंततः इससे मैं (कोविड-19 से) खुद को सुरक्षित कर पाउंगी। बता दें कि शॉ को फोर्ब्स पत्रिका ने हाल ही में जारी दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया है।

Related Post

कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : 81 हजार शिक्षकों को दिया जाएगा ऑनलाइन प्रशिक्षण

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। केरल इंफ्रास्ट्रचर एंड टेक्नोलॉजी फॉर एजुकेशन (केआईटीई) ने कोरोनावायरस के मद्देनजर राज्य के 81 हजार से अधिक प्राथमिक…

हरियाणाः विपक्षी सांसद 22 को कुछ ऐसा करेंगे जिससे काले कृषि कानून होंगे वापस- चौटाला

Posted by - July 21, 2021 0
हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का कहना है कि गुरुवार को विपक्ष के सांसद इकट्ठे होकर संसद जाएंगे…