केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन

केरल के मुख्यमंत्री ने आईशी घोष से मुलाकात कर एकजुटता व्यक्त की

135 0

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष से केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि संस्थान में शुल्क वृद्धि और नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ उनके विरोध प्रदर्शन में पूरा देश उनके साथ है।

विजयन ने नई दिल्ली स्थित केरल भवन में घोष से मुलाकात की है। उनके साथ एकजुटता व्यक्त की और उन्हें सुधन्वा देशपांडे की एक पुस्तक ‘हल्ला बोल: द डेथ एंड लाइफ ऑफ सफदर हाशमी’ भी भेंट की।

सीएम पी विजयन ने कहा कि न्याय के लिए उनकी लड़ाई में पूरा देश जेएनयू छात्रों के साथ

बता दें ​ कि नकाबपोश हमलावरों के एक समूह ने पांच जानवरी को विश्वविद्यालय परिसर में घुसकर छात्रों पर हमला किया था, जिस दौरान घोष को सिर में चोट लगी थी। विजयन ने घोष से उनके और घायल होने वाले अन्य छात्रों के स्वास्थ्य के बारे में पूछने के बाद कहा कि न्याय के लिए उनकी लड़ाई में पूरा देश जेएनयू के साथ है। हर कोई आपके विरोध के बारे में जानता है और यह भी जानता है कि आपके साथ क्या हुआ है?

ममता बनर्जी बोलीं- मैंने पीएम मोदी से CAA, NRC और NPR वापस लेने की मांग 

आईशी ने केरल की जनता का दिया धन्यवाद

एक फेसबुक पोस्ट में माकपा के दिग्गज नेता ने लिखा कि जेएनयू के छात्र संघ परिवार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। विजयन ने कहा कि आईशी घोष अपने घायल सिर के साथ इस लड़ाई का नेतृत्व कर रही हैं। विजयन से मिलने के बाद घोष ने केरल के लोगों को जेएनयू के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद दिया। घोष ने कहा कि कामरेड पिनराई ने मुझसे आगे बढ़ने के लिए कहा है और इससे मुझे प्रेरणा मिली है और हम इस लड़ाई को आगे ले जाएंगे।

आईशी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की है एफआईआर

बता दें कि बीते पांच जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा के विरोध में नौ जनवरी को प्रदर्शन कर रहे जेएनयू के छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का आरोप है कि गुरुवार को जेएनयू के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान धारा-144 के उल्लंघन और सरकारी ड्यूटी में बाधा डाला था जिसकी वजह से उनके खिलाफ ये केस दर्ज किए गए हैं।

Loading...
loading...

Related Post

NSG कमांडो

NSG कमांडो ऐसे करते हैं कार्रवाई, Video देख दांतों तले उंगलियां दबाएंगे आप

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नए भवन…