CM Yogi

जब भी धर्म पर संकट आया, इस धरती ने क्रांति का संदेश दिया: सीएम योगी

42 0

खतौली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने खतौली के मतदाताओं से अपील की कि 5 दिसंबर की सुबह लाइन (मतदान) में लग जाना, जिससे 8 को जब परिणाम आए तो सिर्फ और सिर्फ कमल खिले। 17 और 22 को जोड़कर ब्याज के साथ भाजपा प्रत्याशी को ‘राजकुमारी’ बना दीजिए। कहा कि कवाल का बवाल सपा का कलंक है। यह सपा और लोकदल के संयुक्त गठबंधन सरकार की देन थी, जो क्रूर अत्याचार नौजवानों और स्थानीय लोगों पर किया गया। निर्दोष सचिन व गौरव की शहादत को कौन भूल सकता है, जिन्होंने इन पर कहर ढाया था, उनके साथ क्या हुआ। यह आप देख रहे हैं। विक्रम सिंह सैनी ने परिवार नहीं, यहां के सम्मान के लिए सदस्यता गंवाई है। बिना हिले, झुके व डिगे विक्रम सैनी कार्य करते रहे।
सीएम ने बुधवार को मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी के पक्ष में सभा को संबोधित जनसमर्थन मांगा।

कवाल के बवाल के समय कहां थे लोकदल के नेता

सीएम ने कहा कि कवाल के बवाल के समय सपा के नेता नहीं आ सकते थे, लेकिन लोकदल के नेता कहां थे। पहले कैराना व कांधला में गुंडा टैक्स वसूली होती थी। राहगीरों की हत्या करते थे। किसान खेत और बहन-बेटियां स्कूल व बाजार नहीं जा पाती थीं। हमने यूपी की कानून व्यवस्था को नजीर बनाया। भाजपा सरकार में व्यापारी फिर से कैराना और कांधला आए, जिससे फिर से यहां रौनक दिख ऱही है। गुंडा टैक्स बंद हो गया। सपा और लोकदल की जोड़ी फिर से गुंडा टैक्स प्रारंभ करने की साजिश रच रही है। तालिबान जैसा शासन चाहते हैं, लेकिन गारंटी देता हूं कि डबल इंजन की सरकार गुंडागर्दी को पनपने नहीं देगी। हमने विकास में कोई भेदभाव नहीं किया। सारी योजनाओं का लाभ पात्रों को मिल रहा है। सबका साथ, सबका विश्वास का नारा चरितार्थ हो रहा है।

जब भी धर्म पर संकट आया, इस धरती ने क्रांति का संदेश दिया

सीएम ने कहा कि मुजफ्फऱनगर की धरती को मां गंगा व यमुना का आशीर्वाद प्राप्त होता है। गंगनहर से खतौली विधानसभा क्षेत्र मां गंगा का आशीर्वाद प्राप्त करता है। यह धऱती धर्म की है। यह शांति का संदेश देती है। जब-जब धर्म पर संकट आया तो तब-तब इस धऱती ने क्रांति का संदेश भी दिया है। आज भी यहां का किसान मेहनत व पुरुषार्थ से गन्ने की मिठास से जन-जन को देता है। एशिया की सबसे बड़ी चीनी मिल इसी खतौली में है।

cm yogi

सपा में सत्ता प्रायोजित अपराध होते थे

सीएम ने कहा कि सपा अराजकता की सरकार थी। सत्ता प्रायोजित अपराध होते थे। सुरक्षा और आस्था से खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं है। 2017 में मैंने कहा कि कांवड़ यात्रा होगी। सुरक्षा सरकार देगी। हमने गंगनहर की दोनों पटरियों को आवागमन के लिए निर्विघ्न रूप से बढ़ाने की योजना बनाई। भाजपा ही आस्था का सम्मान करती है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भाजपा ही करा रही है। मथुरा, वृंदावन सज-संवर रहे हैं। डबल इंजन की सरकार महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़, मां शाकुंभरी के नाम पर सहारनपुर और मेजर ध्यानचंद के नाम पर पहली बार खेल विश्ववि्दयालय मुजफ्फरनगर-मेरठ बॉर्डर पर बना रही है।

पेशेवर माफिया को अपने बीच मत घुसने दीजिए

सीएम ने कहा कि पेशेवर माफिया का अपने बीच मत घुसने दीजिए। आदत छूटती नहीं है। यदि हम सख्ती नहीं करते तो शांति-सुरक्षा नहीं दे पाते। 2017 से पहले खेतों में किसान जैसे ही जाता था, उससे पहले सामान उठा लिया जाता था। ट्यूबवेल के कनेक्शन काट दिया जाता था, मशीन चोरी कर ली जाती थी। कभी किसान की हत्या कर दी जाती थी। आज सुरक्षा का वातावरण दिया जाता है। अपराधी-माफिया जिस भाषा में समझेगा, उसे उस भाषा में समझाओ, लेकिन आमजन की सुरक्षा में सेंध की छूट किसी को नहीं।

cm yogi

50 वर्ष में जितना काम नहीं, उतना विकास करा रही डबल इंजन की सरकार

डबल इंजन की सरकार जितना विकास कर रही है, उतना 50 वर्ष में नहीं हुआ। आजादी के बाद जितनी योजनाओं का लाभ नहीं मिला होगा, बिना भेदभाव कार्य कर योजनाओं का उतना लाभ दिलाएंगे। सबका साथ, विकास सबका, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं। राष्ट्रीय सुरक्षा से किसी को खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

स्वाभिमान के लिए विक्रम सैनी ने गंवाई सदस्यता

सीएम ने कहा कि विक्रम सैनी ने स्वाभिमान की रक्षा के लिए अपनी सदस्यता गंवाई। राजनीतिक मुकदमे में तत्कालीन सपा सरकार ने उन पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए। सपाइयों का दोहरा चरित्र सामने है। पेशेवर दंगाइयों को प्रश्रय दिया जा रहा था। लोकदल दाल में तड़का डाल रही थी।

cm yogi

सीएम ने कहा कि किसानों के मसीहा के रूप में हम चौधरी चरण सिंह की बात करते हैं। वे कहते थे कि राजनीति में माफिया नहीं आने चाहिए। यह चौधरी जी के नाम पर राजनीति करेंगे और आमजन का शोषण करेंगे, हम यह नहीं होने देंगे।

गृहस्थी व गांव को बढ़ाते हुए अकेले लड़ रही थीं राजकुमारी

सीएम ने कहा कि सरकार की नीयत साफ है। विकास के लिए पैसे की कमी नहीं है। 17 और 22 को प्लस कर ब्याज सहित जोड़कर उतने वोट से राजकुमारी सैनी को जिताएं। कवाल के बवाल के समय जब विक्रम सैनी जेल में थे तो राजकुमारी सैनी अकेले मजबूती से लड़ रही थीं। मूल्यों और मुद्दों से भटकी नहीं। गृहस्थी और गांव को बढ़ाते हुए तानाशाही सरकार के खिलाफ लड़ती रहीं।
आप हिम्मत से रहिए, जो कमी होगी हमारा बुलडोजर कर देगा। कुछ लोगों को गर्मी चढ़ रही थी। मैंने कहा था कि 10 मार्च के बाद अप्रैल में कश्मीर जैसी ठंडी ला देंगे। यूपी की राजनीति का अपराधीकरण और अपराधियों का राजनीतिकरण नहीं करना है। विकास के बैरियर को हटाना है। किसानों का सम्मान, व्यापारियों की सुरक्षा देना हमारा कर्तव्य है।

निर्दल प्रत्याशियों ने सीएम के समक्ष भाजपा को दिया समर्थन

खतौली विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में पहुंचे योगी आदित्यनाथ के समक्ष निर्दल प्रत्याशी रविंद्र व प्रदीप ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी को समर्थन दिया। वहीं चौधऱी यशवीर सिंह, अभिषेक चौधरी, भोपाल सिंह गुर्जर ने भी समर्थन दिया।

Related Post

M Devraj

अध्यक्ष ने उपभोक्ता की शिकायत की जांचकर समस्या को हल कराने के दिए निर्देश

Posted by - September 14, 2022 0
लखनऊ। उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम0 देवराज (M Devraj ) ने आज सीतापुर एवं लखीमपुर जनपदों में आयोजित उपभोक्ता…

सीएम योगी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को दी सलाह, कहा- इंटरनेट मीडिया के माध्यम से खुद को जोड़ें

Posted by - October 8, 2021 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर है। अपने दौरे के दौरान सीएम योगी ने योगिराज बाबा गंभीरनाथ…

सपा ने किया प्रदर्शन

Posted by - February 19, 2021 0
विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत के पहले दिन बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों ने किसानों के आंदोलन के…
Nandi

PGI में भर्ती नंदी ने पत्नी के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा भावुक पोस्ट

Posted by - June 26, 2022 0
प्रयागराज: लखनऊ के पीजीआई (PGI) में उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’  (Nandi) बीमारी की…