कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा,राहुल गाँधी ने कहा-दो सबसे ताकतवर योद्धा-सब्र और समय

1127 0

नई दिल्ली/भोपाल। काफी देर की जदोजहत के बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ मुख्यमंत्री के रूप में आभार कर आये हैं.इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी था लेकिन अंत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कमलनाथ के नाम पर मोहर लगा दी.कांग्रेस आलाकमान ने ट्वीट करके भी अपना फैसला सुनाया। राहुल ने सिंधिया और कमलनाथ के साथ बैठक के दौरान ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की थी। इसमें उन्होंने सिंधिया और कमलनाथ के हाथ थाम रखे थे।और नीचे टॉलस्टॉय के शब्दों में लिखा था दो सबसे ताकतवर योद्धा-सब्र और समय.यहाँ राहुल ने ज्योतिरादित्य को सब्र रखने को बोला है और संकेत मिले है की ये समय कमलनाथ का है।

 

 

 

बता दें कि नौ बार से छिंदवाड़ा से सांसद कमलनाथ (72) ने शुक्रवार को राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। उनके साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अरुण यादव भी मौजूद रहे। गुरुवार रात को ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के लिए उनके नाम का ऐलान हुआ था। वे सोमवार को भाेपाल के लाल परेड ग्राउंड पर शपथ लेंगे। विधानसभा चुनाव से करीब छह महीने पहले कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का जिम्मा संभाला था। कांग्रेस ने इस फैसले के साथ यह भी साफ कर दिया कि राज्य में कोई उप-मुख्यमंत्री नहीं होगा।

साथ ही इस बीच, राजस्थान को लेकर सस्पेंस कायम है। अशोक गहलोत और सचिन पायलट मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी की पसंद गहलोत हैं, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि पायलट इसके लिए राजी नहीं हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ के मामले में राहुल शुक्रवार को फैसला करेंगे। वहां टीएस सिंहदेव का नाम आगे चल रहा है। भूपेश बघेल और ताम्रध्वज साहू भी दौड़ में हैं।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

Posted by - June 28, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने ईद-उल-अज़हा के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी…

पीएफ घोटाला: सरकार के रवैये पर प्रियंका और माया ने उठाए सवाल

Posted by - November 5, 2019 0
लखनऊ। पीएफ घोटाले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा सुप्रीमों मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है…

ई पेंशन पोर्टल से जुड़ेंगे पुलिसकर्मी, डीजीपी भी पास कर सकेंगे मेडिकल बिल

Posted by - October 21, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश में संविधान के अनुसार कानून का राज बनाये रखने में उत्तर…