काकोरी निवासी मिहिर श्रीवास्तव ने यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता

काकोरी निवासी मिहिर श्रीवास्तव ने यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता

611 0

काकोरी कस्बा निवासी मिहिर श्रीवास्तव ने 43 वें यू पी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीत कर क्षेत्र का नाम रोशन किया किया। उन्होंने यह मैडल 10 मीटर एयर राइफल की प्रतियोगिता में जीता है। यह प्रतियोगिता नोएडा के एक स्टेडियम में आयोजित हुई थी  यही नही मिहिर ने 50 मीटर शूटिंग चैंपियनशिप में भी क्वालीफाई किया है। बताते चलें कि इससे पूर्व भी डिस्ट्रिक्ट शूटिंग चैंपियनशिप में 2 गोल्ड मेडल प्राप्त कर चुके हैं मिहिर के कोच कैप्टन फरीद वर्ल्ड कप,एशियन गेम और साउथ गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस समय इलाहाबाद स्थित ईगल आई  शूटिंग स्पोर्ट्स क्लब में कार्यरत है। मिहिर के कोच ने बताया कि स्टेट लेवल पर होने वाली शूटिंग प्रतियोगिता को स्माल बोर कहा जाता है। जो कि जर्मनी द्वारा बनी एक मशीन से मापी जाती है। इसमें पॉइंट 177 एयर राइफल का प्रयोग होता है।

प्रधानी चुनाव की आहट के साथ रंजिशें शुरू

मिहिर के कोच ने बताया कि मिहिर ने प्री नेशनल की तैयारी लगभग पूर्ण कर ली है और जल्द ही फ्री नेशनल शूटिंग का आयोजन होने वाला है। जिसमे मिहिर लखनऊ स्थित मिलेनियम स्कूल जो कि साउथ सिटी में है उसमें 12वीं के छात्र हैं और 10 क्लास में उन्होंने  85% से परीक्षा उत्तीर्ण की थी। मिहिर से बात करने पर उन्होंने बताया कि शूटिंग का शौक उन्हें बचपन से है बचपन में सबसे पहले गुलेल व उसके बाद एयर राइफल से उन्होंने शूटिंग का अभ्यास शुरू किया था। अमीर के पिताजी बलरामपुर अस्पताल में लैब टेक्नीशियन है। अमीर की माताजी हाउसवाइफ है। मिहिर ने इस खास मुलाकात में एक विशेष बात कही कि कौन कहता है आसमां में छेद नहीं हो सकता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो।

Related Post

तेजस में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बने राजनाथ सिंह

Posted by - September 19, 2019 0
बंगलूरू। आज यानी गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बंगलूरू में स्वदेशी तकनीक पर विकसित लड़ाकू विमान तेजस में…
Modi-National- Toy Fair-2021

खिलौना मेला उद्घाटन में बोले PM- ‘Hand Made in India’ की बढ़ रही डिमांड

Posted by - February 27, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से भारत खिलौना मेला (Toy-fair-2021) का उद्घाटन किया। भारत खिलौना…