Employment

नौकरी की लगेगी ऐसी भरमार की विदेशी इस राज्य में ढूंढेंगे रोजगार

264 0

चण्डीगढ़: मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने राज्य के संबंध में कई नई नीतियों और महत्वपूर्ण फैसलों के साथ काम किया है। राज्य के रोजगार (Employment) की स्थिति के बारे में बोलते हुए, मान ने एक ऐसा बयान दिया है जिसकी कांग्रेस ने आलोचना की है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि कितने युवा अपनी उच्च शिक्षा पूरी करने के लिए विदेशों में जाते हैं, इस बारे में बात की, जिसमें पंजाब का काफी पैसा खर्च होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बदलाव जल्द ही आएगा और विदेशियों को राज्य में नौकरी की तलाश में आने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा, ‘इस साल भी 3 लाख बच्चों के विदेश जाने की संभावना है। हमारे बच्चे ही नहीं प्रति व्यक्ति 15 लाख भी देश छोड़ देते हैं। हमें कुछ समय दीजिए, हम ऐसा माहौल बनाएंगे कि पंजाब में विदेशी लोग नौकरी की तलाश में पंजाब आएंगे। मान ने देश छोड़ने की कीमत को सम्बोधित करते हुए पंजाब के युवाओं से अपनी पढ़ाई यहीं पूरी करने और देश की सेवा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि “ब्रेन ड्रेन” बंद होना चाहिए और आश्वासन दिया कि पंजाब में और अवसर सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें: टिन शेड के गोदाम में लगी भीषड़ आग, मचा हाहाकार

यह बयान राज्य में विपक्षी दल को रास नहीं आया और पंजाब कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने त्वरित प्रतिक्रिया जारी की। उन्होंने भगवंत मान पर निशाना साधा, और “विदेशियों को नौकरी के लिए आमंत्रित करने” से पहले उन मुद्दों को सूचीबद्ध किया जिन्हें पंजाब में ठीक करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें: इमरान खान के बाहर होते ही भारतीय अभिनेत्री का ट्वीट

Related Post

दिग्विजय सिंह

भोपाल : दिग्विजय सिंह के खिलाफ़ बीजेपी का दो वार, कौन बचेगा करना होगा इंतज़ार?

Posted by - April 23, 2019 0
मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट से सस्पेंस खत्म नहीं होने का नाम ले रहा है। इस…
Keshav

‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में ग्राम्य विकास विभाग के बिन्दुओं की कार्ययोजना तत्काल तैयार की जाय: केशव

Posted by - March 31, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की अध्यक्षता में ग्राम्य विकास विभाग से संबंधित…