J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

119 0

श्रीनगरकश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर शांति के माहौल को बिगाड़ रहे आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। शोपियां के तुलरान इलाके में सोमवार को ये एनकाउंटर शुरू हुआ था।

मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा- द रेजिस्टेंस फ्रंट से जुड़े थे। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। इनमें से एक की पहचान मुख्तार शाह के तौर पर हुई है जो गांदरबल का रहने वाला था। मुख्तार वही आतंकी था, जिसने कुछ दिन पहले श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या की थी। उस हमले के बाद मुख्तार भागकर शोपियां आ गया था।

वहीं शोपियां के ही फेरीपोरा इलाके में एक दूसरे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि पिछले 34 घंटों के भीतर जम्मू-कश्मीर में ये पांचवीं मुठभेड़ है, जिसमें अभी तक सात आतंकी मारे जा चुके हैं।

पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों के आधार पर एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 14 बटालियन के संयुक्त दल ने फेरीपोरा की घेराबंदी कर जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पहले तो सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया तो उन्होंने भी जवाब में फायरिंग शुरू कर दी। करीब तीन से चार घंटे तक चली इस मुठभेड़ मे सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Related Post

Rahul Gandhi

अनुमति नहीं होने के बावजूद राहुल गांधी उस्मानिया विश्वविद्यालय का करेंगे दौरा

Posted by - May 2, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता (Congress leader) राहुल गांधी (Rahul…
pm modi

पीएम ने स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर किया आम लोगों को सस्ता घर मुहैया कराने का यह बड़ा ऐलान

Posted by - August 15, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 74वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से कई बड़ी घोषणाएं की…