J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

38 0

श्रीनगरकश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर शांति के माहौल को बिगाड़ रहे आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। शोपियां के तुलरान इलाके में सोमवार को ये एनकाउंटर शुरू हुआ था।

मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा- द रेजिस्टेंस फ्रंट से जुड़े थे। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। इनमें से एक की पहचान मुख्तार शाह के तौर पर हुई है जो गांदरबल का रहने वाला था। मुख्तार वही आतंकी था, जिसने कुछ दिन पहले श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या की थी। उस हमले के बाद मुख्तार भागकर शोपियां आ गया था।

वहीं शोपियां के ही फेरीपोरा इलाके में एक दूसरे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि पिछले 34 घंटों के भीतर जम्मू-कश्मीर में ये पांचवीं मुठभेड़ है, जिसमें अभी तक सात आतंकी मारे जा चुके हैं।

पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों के आधार पर एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 14 बटालियन के संयुक्त दल ने फेरीपोरा की घेराबंदी कर जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पहले तो सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया तो उन्होंने भी जवाब में फायरिंग शुरू कर दी। करीब तीन से चार घंटे तक चली इस मुठभेड़ मे सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Related Post

न्यूज चैनलों को एडवाइजरी जारी

Ayodhya Verdict : सूचना और प्रसारण मंत्रालय न्यूज चैनलों को जारी की एडवाइजरी

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर शनिवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। इसके बाद सूचना और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *