झारखंड चुनाव

झारखंड चुनाव: पहले चरण में 13 सीटों पर एक बजे तक 46.83 फीसदी मतदान

809 0

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान जारी है। एक बजे तक झारखंड के 13 सीटों पर 46.83 फीसदी मतदान हो चुका है। बता दें कि चतरा जिले में 46.21 फीसदी, गुमला में 27.49 फीसदी, लोहारदंगा में 48.72 फीसदी, लातेहार में 48.87 फीसदी, पलामू में 46.07 फीसदी और गढवा में 49.78 फीसदी मतदान हो चुका है। इस चरण में कुल 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पलामू में कांग्रेस उम्मीदवार ने लहराई बंदूक, हिरासत में

पलामू में कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी ने भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया के समर्थकों के साथ झड़प हुई। इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी ने बंदूक तान दी। त्रिपाठी को कथित तौर पर पलामू के कोसियारा गांव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया था।

दिल्ली की बेटी बोली-अब डरने का मन नहीं करता, क्या मेरा भी बाकियों जैसा हाल होगा? 

मतदान के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनता से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट राज्य के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

Related Post

एंकर ने पूछा- कहां लिखा है कि उद्योगपति जमीन हड़प लेंगे? टिकैत बोले- आप सरकार में किस पोस्ट पर हो?

Posted by - August 27, 2021 0
भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत एक टीवी इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाया कि सारे न्यूज एंकर अब सरकार के प्रवक्ता बन…
cm trivendra singh rawat

सत्ता परिवर्तन के सवाल पर बोले त्रिवेंद्र, कहा- नेतृत्व से मिलने आया हूं

Posted by - March 8, 2021 0
दिल्ली/देहरादून। दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत (cm trivendra rawat) सत्ता परिवर्तन की चल रही अटकलों से बेखबर और बेपरवाह नजर…
AK Sharma started mobile app -'Bhai'

जनसाधारण की सुविधा हेतु एके शर्मा ने शुरू किया मोबाइल एप -‘Bhai’

Posted by - April 17, 2024 0
लखनऊ। डिजिटल तकनीक के युग में मोबाइल ऐप, इंटरनेट, सोशल नेटवर्किंग साइट्स, फेसबुक, व्हाट्सएप, एक्स, इंस्टाग्राम का उपयोग कर हम अपनी…