झारखंड विधानसभा में नमाज के कमरे पर बवाल, ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए भजन करने लगे BJP विधायक

327 0

झारखंड विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ, हंगामा विधानसभा परिसर में नमाज के लिए अलग से कमरा अलॉट किए जाने को लेकर हुआ। इस पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया, नमाज के लिए कमरे का अलॉटमेंट रद्द करने की मांग की और वहीं विधायकों ने भजन-कीर्तन भी शुरू कर दिया। बीजेपी विधायक ढोल-मंजीरा लेकर विधानसभा पहुंचे, वहां विधायक कभी ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ गा रहे थे तो कभी ‘हर-हर महादेव’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे।

बीजेपी विधायकों ने साफ किया कि उनका ये विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक नमाज के लिए रूम अलॉटमेंट के आदेश को रद्द नहीं किया जाता। जिसके बाद स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने विधायकों से वापस जाने की अपील की लेकिन हंगामा जारी रहा, आखिरकार विधानसभा को स्थगित कर दिया गया।

इधर झारखंड सरकार के मंत्री हफीजुल हसन ने विपक्ष को मुद्दाविहीन बताते हुए कहा कि हमारा धर्म हमें कहीं पर भी एक चादर बिछा कर नमाज अदा करने का अधिकार देता है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा नमाज अदा करने के लिए दिए गए जगह के खिलाफ किए जा रहे विरोध के बारे में कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसके कारण वह इस मुद्दे को लेकर सदन में और सदन के बाहर हंगामा करती नजर आ रही है।

अफ्रीकी युवक कोलरेर्ड ने कबाड़ से टरबाइन तैयार की, 150 घर हुए रोशन

उन्होंने कहा कि लोकसभा, राज्यसभा हो या देश के किसी भी अन्य विधानसभा में अल्पसंख्यकों को नमाज अदा करने के लिए एक जगह मुकर्रर की जाती है। ऐसे में झारखंड विधानसभा में भी या जगह मुकर्रर की गई है तो फिर इसका विरोध क्यों किया जा रहा है. बीजेपी की मंदिर बनाने की मांग पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि, विधानसभा परिसर के अंदर मस्जिद नहीं बना है तब भी यहां मंदिर बनाने की मांग की जा रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

भोजपुरी एक्‍टर निरहुआ

पीएम के बाद अब भोजपुरी एक्‍टर निरहुआ भी बने चौकीदार, लिया माँ का आशीर्वाद

Posted by - April 25, 2019 0
आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के सामने आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतारे भोजपुरी के सुपरस्‍टार दिनेश लाल…
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान : योगी

Posted by - March 14, 2020 0
वाराणसी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान…