200 करोड़ की वसूली केस में पेश नहीं हुईं जैकलिन फर्नांडीस, ईडी ने भेजा तीसरा समन

326 0

मुंबई। 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में जुटी ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को एक बार फिर से समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडिस को आज यानी शुक्रवार को तीसरा समन भेजा है। जानकारी के मुताबिक, एजेंसी ने अभिनेत्री को कल यानी 16 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।

दरअसल, जैकलीन को ईडी ने गुरुवार को दूसरा समन भेजा था। इस समन के तहत जैकलीन को आज ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन अभिनेत्री ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद ईडी द्वारा जैकलीन को तीसरा समन भेजा गया और उनसे कल यानी 16 अक्टूबर को दिल्ली स्थित ईडी ऑफिस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा है।

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय जैकलीन से पहले भी पूछताछ कर चुका है। जानकारी के मुताबिक, पिछले महीने ईडी ने इससे पहले जैकलीन से करीब 5 घंटों की पूछताछ की थी। पहले ईडी को लगा था कि जैकलीन इस मामले में शामिल हैं, लेकिन जब उनसे ईडी ने पूछताछ की थी, तब उन्हें मालूम हुआ कि दरअसल जैकलीन तो खुद इस रंगदारी रैकेट की विक्टिम हैं। जैकलीन ही नहीं, ईडी इस मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही से भी पूछताछ कर चुकी है। नोरा फतेही गुरुवार को ईडी के दफ्तर पहुंची थीं, जहां पर एजेंसी के अधिकारियों ने अभिनेत्री से घंटों पूछताछ की।

बता दें कि ये मामला 200 करोड़ की रंगदारी का है, जिसका मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर है। सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से इतनी बड़ी रकम वसूली थी। जिस वजह से वह जेल में बंद है। जानकारी सामने आई है कि, इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल भी मिली हुई है। इसी वजह से लीना पॉल से भी घंटों तक पूछताछ हुई थी। पुलिस की तरफ से बताया गया था कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिह की पत्नी अदिति के साथ धोखाधड़ी करने में सुकेश की मदद की थी। इस मामले में अब तक सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

वहीं इस रंगदारी रैकेट में कई बड़े लोगों के नाम ईडी के सामने आए हैं। ईडी कई लोगों से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है और उन्हें आगे की जांच के लिए गवाह के रूप में फिर से बुलाया जा रहा है। इनमें जैकलीन भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि, सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल के कॉलर आईडी में गड़बड़ी करके जैकलीन को फोन करता था। ईडी के पास सुकेश के 2 दर्जन से ज्यादा कॉल रिकॉर्ड्स हैं जिसमें जैकलीन और नोरा का नाम भी शामिल है। कॉल रिकॉर्ड के आधार पर ईडी को पता चला कि, यह आदमी जैकलीन को भी धोखा दे रहा था।

Related Post

मोना सिंह

अभिनेत्री मोना सिंह जल्द बनेंगी दूल्हन, साउथ के इन्वेस्टमेंट बैंकर से करेगी शादी

Posted by - December 8, 2019 0
मुंबई। टीवी शो ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ से अपना करियर शुरू करने वाली फिल्म अभिनेत्री मोना सिंह जल्द ही शादी…
कोरोनावायरस इफेक्ट

कोरोनावायरस इफेक्ट : इन्दौर में होने वाला आईफा अवार्ड समारोह स्थगित

Posted by - March 6, 2020 0
भोपाल। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवार्ड 2020 के आयोजकों ने कोरोनावायरस के संक्रमण की चिंताओं के मद्देनजर 27 से…
Sushant's sister raised Riya

सुशांत की बहन ने उठाया रिया पर जब पैसे नही है तो, वकील की फ़ीस कैसे भरोगी? जाने पूरी वजह    

Posted by - August 29, 2020 0
सुशांत सिंह राजपूत केस में मुख्य आरोपी बनी रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू में दिए बयानों पर सुशांत सिंह राजपूत के…
जेमिमा रॉड्रिग्स

जेमिमा रॉड्रिग्स ने न्यूजीलैंड में बच्चियों को सिखाया बॉलीवुड डांस, वीडियो वायरल

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। मेलबर्न में खेली जा रही आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 में जहां भारतीय महिला टीम बेहतर प्रदर्शन…