उत्तराखंड में सात सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

378 0

उत्तराखंड में फिलहाल बारिश से छुटकारा मिलता नजर नहीं आ रहा है। मानसून के दौरान भले भी मेघ कम बरसे हों, लेकिन जब मानसून समापन है, तब बारिश आफत बनकर आ रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कें ध्वस्त हो रही हैं। नदी और नालों में पानी का प्रवाह तेज है। मैदानी क्षेत्र में जलभराव की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। पूरे उत्तराखंड में रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं, हाल ही में केदारनाथ, बदरीनाथ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी होने से मौसम में हल्की ठंडक भी महसूस की जाने लगी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में बारिश का दौर सात सितंबर तक जारी रहेगा। कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में सात सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस अवधि में गर्जन के साथ बारिश, संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, सड़कों के अवरोध होने और नदी नालों में पानी बढ़ने के साथ ही निचले इलाकों में जल भराव की चेतावनी दी गई है।

24 घंटे में कोरोना के 45 हजार नए मामले, एक्टिव केस भी 4 लाख के करीब

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार रविवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। छह को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। सात को भी पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

Related Post

pithoragah glacier

दारमा घाटी में खिसका ग्लेशियर, चीन बॉर्डर को जोड़ने वाली निर्माणाधीन सड़क बंद

Posted by - March 17, 2021 0
पिथौरागढ़। चीन सीमा से सटी दारमा घाटी  (Darma Valley) में मंगलवार शाम ग्लेशियर खिसकने से सीपीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माणाधीन सड़क बंद…
CM Dhami

उत्कृष्टता सम्मान समारोह में सीएम धामी ने प्रतिष्ठित लोगों को किया सम्मानित

Posted by - April 29, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरूवार को आईएसबीटी रोड (ISBT Road) स्थित एक होटल (Hotel) में आयोजित…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने अकेले राज्य में 90 से ज्यादा की जनसभाएं, रोड शो, चुनावी मोर्चे पर अंतिम दिन तक रहे डटे

Posted by - April 23, 2024 0
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में 90…