उत्तराखंड में सात सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

152 0

उत्तराखंड में फिलहाल बारिश से छुटकारा मिलता नजर नहीं आ रहा है। मानसून के दौरान भले भी मेघ कम बरसे हों, लेकिन जब मानसून समापन है, तब बारिश आफत बनकर आ रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कें ध्वस्त हो रही हैं। नदी और नालों में पानी का प्रवाह तेज है। मैदानी क्षेत्र में जलभराव की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। पूरे उत्तराखंड में रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं, हाल ही में केदारनाथ, बदरीनाथ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी होने से मौसम में हल्की ठंडक भी महसूस की जाने लगी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में बारिश का दौर सात सितंबर तक जारी रहेगा। कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में सात सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस अवधि में गर्जन के साथ बारिश, संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, सड़कों के अवरोध होने और नदी नालों में पानी बढ़ने के साथ ही निचले इलाकों में जल भराव की चेतावनी दी गई है।

24 घंटे में कोरोना के 45 हजार नए मामले, एक्टिव केस भी 4 लाख के करीब

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार रविवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। छह को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। सात को भी पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

भाजपा हाईकमान को यकीन नहीं कि तीरथ सिंह चुनाव जीत सकेंगे, बदल सकते हैं उत्तराखंड के सीएम!

Posted by - July 2, 2021 0
उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं, सियासी गलियारों में चर्चा है कि उत्तराखंड सीएम…
Rahul Gandhi in kamakhya Temple

असम : रैली से पूर्व राहुल गांधी ने कामाख्या देवी के दर्शन किए, लिया आशीर्वाद

Posted by - March 31, 2021 0
गुवाहाटी । असम विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रचार करने के लिए असम पहुंचे। इस दौरान राहुल…