IPL 2022 : टॉप-4 में पहुंची दिल्ली, पंजाब को दी इतने रनों से मात

156 0

डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए IPL 2022 के 64वें मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली 13 मैचों में 14 अंक लेकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली के दिए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने तेजतर्रार शुरुआत की, लेकिन चौथे ओवर में एनरिक नॉर्टजे ने जॉनी बेयरेस्टो (28 रन) को आउट कर दिया। इसके बाद पारी के छठे ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पंजाब को डबल झटका दिया। उन्होंंने पहले भानुका राजपक्षे (4 रन) को फिर शिखर धवन (19 रन) को पवेलियन भेजा। कप्तान मयंक अग्रवाल का फॉर्म आज भी उनसे रुठा रहा और वो बिना खाता खोले अक्षर पटेल का शिकार बने।

डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुए LIC के शेयर, जानिए कितना हुआ नुकसान

इसके बाद कुलदीप यादव ने लियाम लिविंगस्टोन को 3 रन के निजी स्कोर पर पंत के हाथोंं स्टंप कराया। एक छोर पर जीतेश शर्मा रन बनाते रहे तो दूसरी तरफ से विकेटों के गिरने का सिलसिला चलता रहा। इस बीच 18वें ओवर में जीतेश शर्मा भी 44 रन की जूझारू पारी खेलकर आउट हुए। इस तरह पंजाब निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी।

दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट लिए, जबकि दोनों स्पिनर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले। एनरिक नॉर्टजे के खाते में एक विकेट आया। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पारी की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर आउट हो गए। इसके बाद सरफराज खान और मिचेश मार्श ने पारी को संभालते हुए स्कोर को बढ़ाना शुरू किया।

इस बीच सरफराज 32 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ललित यादव ने मार्श का अच्छा साथ दिया। दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को अर्शदीप ने ललित यादव (24 रन) को आउट कर तोड़ा।

इसके बाद कप्तान पंत 7 रन और रोवमन पावेल 2 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। एक छोर संभाले रखने वाले मार्श 63 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए। अक्षर पटेल 17 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से अर्शदीप और लिविंगस्टोन ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि रबाडा को एक सफलता मिली।

Related Post