IIFW

इंटिमेट फैशन टूर IIFW NXT मुंबई में आयोजित, देंखे वीडियो

761 0

मुंबई। 2 सफल सीज़न और पुणे में “IIFW – द इंटिमेट फैशन टूर” के लॉन्च के बाद, अब ये टूर 14 सितंबर, 2019 को मुंबई पहुंचा। इसने भारतीय ब्रांड और डिजाइनर शो के अद्भुत मिश्रण की प्रस्तुती से सबका मन मोह लिया। IIFW NXT का आयोजन जुहू के सैवेज बार एंड किचन में हुआ जहाँ फैशन शो के दौरान बोल्ड एंड ब्यूटीफुल मॉडल्स ने डिजाइनर कलेक्शन को प्रदर्शित करते हुए रैंप पर अपना जलवा दिखाया।

इंटिमेट फैशन टूर के मुंबई संस्करण की ओपेनिंग नौजवान डिजाइनर श्रिती प्रताप के डिजाइन से हुई। श्रिती प्रताप ने सस्टेनबल स्टाइल में गहन शिक्षा प्राप्त की है और शो के दौरान उनके कलेक्शंस का थीम भी यही था । उन्होंने अपने व्यवसाय के लक्ष्यों में शिल्प कौशल और फैशन के माध्यम से सामाजिक कर्तव्य को शामिल किया है।

अपने कलेक्शन  के बारे में बात करते हुए, श्रिती कहती है, “यह सब ‘स्थिरता के बारे में’ है, जो क्रूरता-मुक्त है। इसमें फर या चमड़ा का इस्तेमाल नहीं होता। इसमें केवल आर्गेनिक कपास और रिसाइकिल्ड-अप साइकिल्ड कपड़ों का उपयोग होता है। ये महिलाओं के लिए रेडी-टू-वियर फैशन के लिए सर्वश्रेष्ठ है।”

श्रिती के शानदार शो के बाद, IIFW भव्य समापन राजस्थान बेस्ड डिजाइनर शरद राघव द्वार किया गया । शरद ने अपने कलेक्शंस को “सुई जेनेरिस पर्सनलाइज्ड पर्फेक्शन” के रूप में चित्रित किया है।

राघव ने अपने इस नए कलेक्शन को “कालीदोस्कोप” कहा है, जिसमें सफेद, पीले, गुलाबी, हरे, नीले और अन्य रंगों के बहुत सारे चमकीले शेड्स शामिल थे। फैब्रिक होजरी सिल्क है और इसमें जार्जेट, लेयर्स और शीयर देने के लिए नेट, ग्लैमर के लिए बहुत सारे फ्लो, ड्रेप्स और हैटर्स का इस्तेमाल किया गया है।

इंडिया इंटिमेट फैशन वीक के संस्थापक और मुख्य विचारक श्री नीरज जावंजल ने कहा, “जब बात लिंगेरीज की आती है तो भारत में इसको ले कर कर मौजूदा टैबू के बारे में कोई बात नहीं करता। IIFW का टैग-लाइन “बू द टैबू” इसी के बारे में है। ये हमारे लिए एक बुनियादी जरूरत है। जीवन का हिस्सा है। IIFW NXT का मकसद प्लस साइज,  क्वियर (Queer) फैशन और व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करना है। इसका उद्देश्य इंटिमेट फैशन और संपूर्ण स्वच्छता के आसपास की गलत सोच को तोड़ना है।”

नीरज ने कहा, “IIFW भारत में और 7 शहरों का टूर करेगा, जो पुणे संस्करण से शुरू होकर अब मुंबई आ रही है, और आगे गोवा, बेंगलुरु, दिल्ली आदि जाएगी। हम IIFW शो को अंजाम देने के लिए अपने दृष्टिकोण में कुछ नवीनता और रचनात्मकता जोड़ रहे थे और कई क्षेत्रों के लिए एक बेहतर मंच प्रदान करने और डिजाइनरों, ब्रांडों, मॉडल और जेन–नेक्स्ट प्रतिभाओं तक पहुंचने के लिए पहल कर रहे थे ताकि वे भारत के एक सबसे बड़ा और संभावित क्षेत्र, यानी इंटिमेट वियर इंडस्ट्री में उन्हें एक उचित एक्सपोजर मिल सके।”

Related Post

बीमारी से जूझ रही हैं अनुष्का शर्मा, फिर भी वर्ल्ड कप में देंगी विराट का साथ

Posted by - May 21, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों एक बड़ी बीमारी से जूझ रही हैं। उन्होंने कुछ फोटोज सोशल मीडिया…