भारत 347/9 पर पहली पारी घोषित

INDvBAN: भारत ने 347/9 पर पहली पारी घोषित की, मिली 241 रनों की लीड

545 0

कोलकाता। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी 347-9 पर घोषित कर दी । वैसे भारत ने 90वें ओवर में 347-9 के बीच में पारी खत्म करने की घोषणा की। इसका मतलब है कि उनके पास 241 रन की लीड है। आज भी 44 ओवर बाकी हैं और गुलाबी गेंद फ्लडलाइट्स के नीचे जबरदस्त कांटा बदल रही है। बांग्लादेशी गेंदबाजों का असल इम्तिहान लेने के लिए भारतीय पेसर्स तैयार हैं। खबर लिखे ​जाने तक बांग्लादेश का पहला विकेट बगैर खाता खोले गिर गया है।

ड्रेसिंग रूम से विराट कोहली ने मोहम्मद शमी और साहा को वापस आने का इशारा कर दिया । भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 347 रनों पर घोषित कर दी है। शमी 10 रन और साहा 17 रनों पर नाबाद रहे। इस तरह से भारत ने बांग्लादेश पर 241 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत की पहली पारी में विराट ने ठोका शतक

पहले दिन के खेल के बाद जब विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर उतरे तब भारत का स्कोर 174 रन पर तीन विकेट था, लेकिन उन्होंने अगले कुछ ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। इसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रहाणे ने 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से अपनी 22वीं टेस्ट फिफ्टी पूरी की। अजिंक्य रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। रहाणे 69 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 51 रन बनाकर तइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 159 गेंदों पर अपना 27वां टेस्ट शतक पूरा किया, जिसमें 12 चौके शामिल थे। लंच के बाद दूसरी ही गेंद पर रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर अबु जाएद की गेंद पर बोल्ड हो गए।

दूसरे दिन लंच खत्म होने के कुछ ही देर बाद नए गेंद से विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे। विराट कोहली 194 गेंदों में 136 रन बनाकर इबादत हुसैन की गेंद पर तइजुल के हाथों कैच आउट हो गए। आर अश्विन को 9 रन पर अल अमीन ने LBW आउट कर दिया। उमेश यादव को शून्य पर अबू जाएद ने शादमान इस्लाम के हाथों कैच करवा दिया। इशांत शर्मा भी अल अमीन की गेंद पर बिना खाता खोले ही एलबीड्ब्ल्यू आउट हो गए। पारी घोषित होने तक मो. शमी 10 रन जबकि रिद्धिमान साहा 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

इशांत शर्मा का कहर दूसरी पारी में भी जारी है। दूसरी पारी के पहले ओवर की पांचवीं ही गेंद पर उन्होंने शादमान इस्लाम को एलबीडब्‍ल्यू करके भारत को पहली सफलता दिला दी। इशांत की आउट स्विंगर इस्लाम के पिछले पैड पर लगी। इस्लाम अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे।  इशांत शर्मा का कहर दूसरी पारी में भी जारी रहा और उन्होंने टीम का दूसरा विकेट भी झटका। इशांत ने मोमिनुल हक को बिना खाता खोले ही साहा के हाथों कैच करवाकर पलेलियन का रास्ता दिखा दिया।

Related Post

साहस को सलाम

साहस को सलाम : गर्भवती महिला स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की जंग में बनीं मिसाल

Posted by - April 26, 2020 0
राजस्थान। राजस्थान की भूमि वैसे तो ​बलिदानियों का क्षेत्र कहा जाता है, आज कोरोना की जंग में कई वीरांगनाएं खुद…
CM Dhami

जोशीमठ भू धंसाव: मकानों में फिर दरारें आने से दहशत में लोग, सीएम धामी ने बुलाई बैठक

Posted by - February 9, 2023 0
देहरादून। जोशीमठ में भू-धंसाव (Joshimath Crisis) से आ रही दरारों का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है।…