इंदौरः फिर बढ़ा खतरा, 24 घंटों में 9 लोग कोरोना पॉजिटिव

331 0

इंदौर। कोरोना वायरस का कहर कम हो गया था लेकिन अब फिर से इसका कहर दिखने लगा है। जिस तरह से लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे उससे ज्यादा खतरा है। इंदौर से आई ये खबर चौंकाने वाली है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9 नए केस सामने आए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या बढक़र 20 हो गई है।

इनमें से 4 लोग एक ही परिवार के हैं। ऐसे ही 3 लोग और लोग मिले हैं। इसके अलावा 1 बॉम्बे हॉस्पिटल का और 1 एरोड्रम क्षेत्र का है। खास बात ये कि 9 में से दो लोग हाल ही में मुंबई से लौटे थे। जबकि, उसने मुंबई जाने के पहले कोरोना टेस्ट कराया तो पॉजिटिव निकला। ऐसे ही एक 7 साल का बच्चा भी पॉजिटिव पाया गया है। CMHO डॉ. के मुताबिक, इन सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है।

बता दें कि, इससे पहले इंदौर में 4 सितंबर को कोरोना केस में एकदम से उछाल आया था। तब 9 लोग पॉजिटिव आए थे। चिंताजनक बात ये भी है कि, हाल ही में 7 लोगों को कोरोना पॉजिटिव आने पर उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे। इनमें से सात लोगों में डेल्टा का वैरिएंट एवाय-4 मिला है। वहीं, सितंबर से 25 अक्टूबर की बात करें तो औसतन हर दिन 1 से 2 मरीज मिले हैं। 9 दिन ऐसे रहे जब मरीजों की संख्या 0 रही। दो बार तो लगातार 2 दिन तक यह संख्या 0 रही। सितंबर में 113 तो अक्टूबर के 25 दिन में 50 केस मिले हैं। यानी अब तक 163 केस मिल चुके हैं।

Related Post

गंगा में डेड बॉडीज बह रही थीं और प्रधानमंत्री कहते हैं, यूपी बेस्ट स्टेट है- ममता बनर्जी, पेगासस पर भी घेरा

Posted by - July 22, 2021 0
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा…
victory day

रूस ने बनाई दुनिया की पहली कोराना वैक्सीन, व्लादिमीर पुतिन बेटी को लगाया गया टीका

Posted by - August 11, 2020 0
नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कोराना वैक्सीन पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने दावा किया…
Stock market

स्टाक मार्केट बड़ी गिरावट के साथ खुला , सेंसेक्स 1700 अंक से ज्‍यादा लुढ़का

Posted by - March 19, 2020 0
मुंबई। कोरोना वायरस के कहर घरेलू शेयर बाजार पर हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी दिखा। शुरुआती कारोबार…