उरी हमले के तीन साल

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक किए ढे़र

613 0

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के निकट एलओसी पर दो पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय सेना ने मार गिराया है। बता दें कि बीते बुधवार को पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया था, जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की है। जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक हाजीपीर सेक्टर में मारे गए हैं। बता दें कि भारत का भी एक जवान शहीद हुआ है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी युद्धविराम उल्लंघनों का जवाब आर्टिलरी और मोर्टार फायर से दिया, जिसमें पाकिस्तान सेना की चौकियों को नुकसान पहुंचाया गया था। एक भारतीय सेना के सूबेदार ने पाकिस्तानी गोलीबारी में अपनी जान गंवा दी। बीती रात उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के साथ संघर्ष विराम उल्लंघन हुआ है। पाकिस्तान सेना ने स्वीकार किया है कि उसके दो सैनिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के देवा सेक्टर में मारे गए थे। साथ ही पाकिस्तान की दो से तीन चौकियों को नुकसान पहुंचने की सूचना है।

18 मराठा लाई का जेसीओ बृजेश कराटे शहीद

पाकिस्तानी सेना द्वारा बुधवार सुबह से उड़ी सेक्टर के सिलिकूट, हथलंगा, मोथल, सोवरा, बालकोट, चुरंडा और आस-पास के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की गई। पाकिस्तान ने सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे इन इलाकों को छोटे और बड़े हथियारों से निशाना बनाना शुरू किया। इस दौरान 18 मराठा लाई का जेसीओ बृजेश कराटे शहीद हो गया। उधर चुरंडा गांव में गोले लगने से नसीमा (23) नामक महिला की मौत हो गई।

पाकिस्तान की भारी गोलाबारी को देखते हुए रिहायशी इलाके में फंसे लोगों को प्रशासन तथा सेना ने निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

पाकिस्तान की भारी गोलाबारी को देखते हुए रिहायशी इलाके में फंसे लोगों को प्रशासन तथा सेना ने निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। गोलाबारी के बीच ही सेना तथा पुलिस के कैस्पर वाहनों से लोगों को गांव से निकाला गया। प्रशासन का कहना है कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। जरूरत पड़ने पर ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा। इसके लिए वाहन तथा एंबुलेंस तैयार रखे गए हैं। गोलाबारी से इन इलाकों के लोगों में काफी दहशत का माहौल पैदा हुआ है। लोग रात में अंधेरे में घरों में ही दुबके हुए हैं।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सरहद पर लगातार अशांति रही

उधर, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। बीएसएफ ने भी जवाब दिया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सरहद पर लगातार अशांति रही है। पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर सीजफायर तोड़ा है। यही नहीं, मौजूदा वर्ष में पिछले साल की तुलना में डेढ़ गुणा अधिक सीजफायर तोड़ा गया है। पाकिस्तान ने लगातार सरहद पर अशांति फैलाई और जवानों के साथ सरहद पर रहने वाले लोगों को भी परेशान किया।

Related Post

उत्तराखंड: चार धाम में से तीन धामों के कपाट बंद, अब तक इतने श्रद्धालुओं ने किया दर्शन

Posted by - November 5, 2019 0
देहरादून। उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चार धाम में से तीन धामों के कपाट बंद हो चुके हैं। इस बार…

डेब्यू टेस्ट में गांगुली के शानदार शतक को 25 साल पूरे, द्रविड़ ने भी इसी दिन किया था पदार्पण

Posted by - June 22, 2021 0
22 जून 1996, यानि कि आज से ठीक 25 साल पहले भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के प्रेसीडेंट सौरव…
CM Dhami

सीएम धामी ने ब्वै, ब्वारी, नौनी कौथिग के दौरान बनाया चौलाई से तैयार महाप्रसाद

Posted by - January 28, 2024 0
देहरादून: शक्ति वंदन महोत्सव के अंतर्गत जनपद रुद्रप्रयाग में आयोजित ब्वै, ब्वारी, नौनी कौथिग के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी…