भारतीय वायुसेना का 89वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

122 0

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना आज शुक्रवार को अपना 89वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर भव्य कार्यक्रम हो रहा है। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जेट्स और हेलिकॉप्टर्स अपना दमखम दिखाया। इससे पहले  वायुसेना के जवानों ने हैरतअंगेज करतबों के जरिए अपना शौर्य दिखाया। हिंडन एयरबेस पर पैराट्रूपर्स ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। बता दें कि आजादी के 75वें साल के मौके पर इस साल एयर फोर्स डे परेड में 75 जेट्स ने हिस्सा लिया।

ये समारोह वायु सेना प्रमुख और तीनों सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया। 2021 की IAF दिवस परेड 1971 के युद्ध के नायकों को सम्मानित किया। यह वह जंग थी जिसमें भारत ने पाकिस्तान को हराकर बांग्लादेश का निर्माण किया था।

राफेल-सुखोई ने दिखायी ताकत

हिंडन एयरबेस पर बाकी फाइटर जेट्स के साथ राफेल और सुखोई-30 ने भी अपनी ताकत दिखाई. दोनों जेट्स द्वारा दिखाए गए करतबों को देख दांतों तले उंगली दबा ली।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी, नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पर मौजूद रहे।

पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायुसेना की 89वीं वर्षगांठ पर अपनी शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘एयरफोर्स डे पर वायु योद्धा और उनके परिवारों को बधाई। भारतीय वायु सेना साहस, परिश्रम और व्यावसायिकता का पर्याय है। उन्होंने चुनौतियों के समय में देश की रक्षा करने के साथ-साथ अपनी मानवीय भावना भी दिखाई है।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा, वायुसेना दिवस पर वायु योद्धाओं, पूर्व कर्मी और उनके परिवारों को बधाई। राष्ट्र को भारतीय वायु सेना पर गर्व है जिसने शांति और युद्ध के दौरान बार-बार अपनी क्षमता और क्षमता साबित की है। मुझे विश्वास है कि भारतीय वायुसेना उत्कृष्टता के अपने पोषित मानकों को बनाए रखना जारी रखेगी।

रक्षामंत्री राजनाथ ने भी दी बधाई

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स की 89वीं वर्षगांठ पर सभी वायुसेना के अधिकारियों और कर्मचारियों और उनके परिवारों को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं दी। देश की सेवा में दृढ़ रहने और विभिन्न चुनौतियों का जवाब देने के लिए अपने वायु योद्धाओं पर गर्व है।

किरेन रिजिजु ने भी दी शुभकामनाएं 

केन्द्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने वायुसेना दिवस के मौके पर अपनी शुभकामनाएं दी।

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म Koo पर रिजिजु ने पोस्ट किया, वायुसेना दिवस के मौके पर मैं सेना के जांबाज और उनके परिवार के सदस्यों को अपनी शुभकामना देता हूं। भारत की रक्षा में उनके साहस और जज्बे पर पूरे देश को नाज है।

 

Related Post

CAPF परीक्षा में बंगाल हिंसा पर सवाल, ममता बोलीं- UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही भाजपा

Posted by - August 13, 2021 0
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला…

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की भिड़ंत के बाद 200 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Posted by - July 1, 2021 0
गाजीपुर बॉर्डर पर मंगलवार को किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई भिड़ंत के बाद पुलिस ने अब तक भारतीय…
दिशा पाटनी की बहन खुशबू

फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहकर देश की सेवा कर रही दिशा की बहन खुशबू पाटनी

Posted by - January 20, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड की बहुत ही मानी जानी एक्ट्रेस दिशा पाटनी के बारे में तो हर कोई जानते हैं। दिशा…