विराट कोहली

भारत का सीरीज पर 2-1 कब्जा, ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराया

716 0

बेंगलूरू । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबले टीम इंडिया ने सात विकेट से मात दी है। इसके साथ ही सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

भारत ने महज 47.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया है। रोहित शर्मा ने 110 गेंदों में अपना 29वां वनडे शतक बनाया और वो 119 रन बनाकर आउट हुए। वहीं विराट कोहली ने 89 रन बनाए। अय्यर ने 35 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाए।

बता दें भारत को 69 रन पर पहला झटका लगा जब केएल राहुल 19 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। बता दें इसी बीच रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 44वां अर्धशतक पूरा किया है। रोहित ने बेंगलुरु में दो रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में अपने 9000 वनडे रन पूरे कर लिये। उन्होंने 217 पारियों में 9000 का आंकड़ा छुआ है। उनसे जल्दी सिर्फ डिविलियर्स और विराट कोहली ने ये कारनामा किया है। वहीं विराट कोहली ने भी बतौर कप्तान सबसे तेज 5000 रन बना लिए हैं।

बता दें भारत को बेंगलुरु वनडे में बड़ा झटका लगा था। फील्डिंग करते हुए उसके ओपनर शिखर धवन चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और उनके कंधे का एक्स-रे किया गया। धवन की चोट का अपडेट अबतक सामने नहीं आया है लेकिन वह ओपनिंग करने नहीं उतरे। रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की।

कप्तान फिंच ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131, मार्नस लाबुशेन ने 54 रन बनाए. एलेक्स कैरी ने 35 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि स्मिथ और लाबुशेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को 300 पार ले जाएगी लेकिन डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में जबर्दस्त गेंदबाजी की और 51 रन देकर 6 विकेट लिये। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये. जडेजा ने 2 और सेनी-कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

Related Post

पीएम मोदी ने किसानों को दिया तोहफा, देश को समर्पित की 35 फसलों की खास किस्में

Posted by - September 28, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के कृषि जगत को बड़ा तोहफा दिया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित…
Parambir Singh appeared before NIA

एंटीलिया केस में बड़ा खुलासा: परमबीर ने रिपोर्ट में करवाई थी छेड़छाड़

Posted by - September 9, 2021 0
एंटीलिया केस में एनआईए ने चार्जशीट में सचिन वाजे और अन्यों की साजिश का पर्दाफाश किया, जिसमें तत्कालीन मुंबई पुलिस…
pm modi with sister p niveda

टीका लगने के बाद नर्स से बोले PM मोदी- लगा भी दी और पता भी नहीं चला

Posted by - March 1, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली।वैक्सीन…