August

11 से 17 अगस्त तक मनाया जाएगा स्वतंत्रता सप्ताह, हर घर होगा तिरंगा

66 0

लखनऊ: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में 11 से 17 August 2022 तक चलने वाले स्वतंत्रता सप्ताह पर्व में हर घर झण्डा अभियान के तैयारियों के सबंध में बैठक सम्पन्न हुई। मुख्य सचिव ने कहा कि, देश की आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर भारत सरकार ने 11 से 17 अगस्त 2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाने का आदेश जारी किया है। हमारी कोशिश हो कि जश्न के मौके पर हर घरों पर तिरंगा लहराता हुआ दिखाई दें।

उन्होंने कहा कि, हमारी कोशिश है कि यूपी के 3 करोड़ से अधिक घरों समेत सभी स्कूलों, सरकारी, गैरसरकारी संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर देश का तिरंगा फहरे। गाँव से लेकर शहर तक सभी प्रदेशवासियों में एक उत्साह, उमंग से भरा देशभक्ति का माहौल हो। देश की युवा पीढ़ी आज़ादी के महापर्व से जुड़कर देश की रक्षा के लिए बलिदान देने वाले महापुरुषों की गौरव गाथा से जुड़ आज़ादी के महत्व को समझें।

मथुरा आने से पहले पढ़ें ये खबर, शुरू हो रहा Mudiya Purnima Mela

मुख्य सचिव ने कहा कि सोशल मीडिया, न्यू मीडिया, रेडियो के माध्यम से इस अभियान का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाए। जिले स्तर पर झंडे के साथ सेल्फी प्रतियोगिता आयोजित हो। ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों में झण्डा फहराकर सेल्फी पोस्ट करें। बेस्ट सेल्फी को पुरस्कृत किया जाए। इस तरह हमारी कोशिश हो कि पूरा प्रदेश देशभक्ति के रंग में रंगा दिखाई दे, हर एक व्यक्ति आज़ादी के अमृत महोत्सव, स्वतंत्रता सप्ताह पर्व से जुड़े। जनजागरण, झंडे की उपलब्धता, झण्डा वितरण और झण्डारोहण की सुचारु व्यवस्था के साथ आयोजन को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सभी सरकारी, गैरसरकारी संस्थाओं, धार्मिक, सामाजिक स्वयंसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाए। बैठक में सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

बकरीद के दिन 3 घंटे के लिए ताजमहल का दीदार होगा मुफ्त

Related Post

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा लखीमपुर मामला, मंत्रियों पर एफआईआर और सीबीआई जांच की मांग

Posted by - October 5, 2021 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया…
cm yogi

अब सीमाओं की तरफ टेढ़ी नजर करने वालों को कड़ा जवाब देने का साहस रखता है भारत : योगी

Posted by - December 22, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार को यहां आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत केडी सिंह बाबू स्टेडियम में…

एयर एम्बुलेंस से कल किम्स में शिफ्ट होंगी महिला डॉक्टर, होगा फेफड़े का प्रत्यर्पण

Posted by - July 10, 2021 0
लखनऊ। लोहिया संस्थान की महिला रेजिडेंट डॉक्टर के फेफड़े का प्रत्यारोपण हैदराबाद स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल सांइसेस (किम्स) में…