T20 में बारिश डाल सकती है खलल

Ind vs WI : दूसरे T20 में बारिश डाल सकती है खलल ,टीम इंडिया ने 1-0 से आगे

597 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया रविवार शाम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने त्रिवेंद्रम में उतरेगी। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। यदि भारत दूसरा मुकाबला जीत लिया तो उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। वैसे दोनों टीमों को इस मैच में एक बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

त्रिवेंद्रम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले के पूरे T20 ओवर खेले जाने की संभावना कम

त्रिवेंद्रम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले के पूरे T20 ओवर खेले जाने की संभावना कम है। ऐसी आशंका है कि मैच के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। यह मैच भारत के लिए जितना अहम है उससे कहीं ज्यादा वेस्टइंडीज के लिए है। भारत एक जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर लेगी तो मेहमान टीम को सीरीज में बने रहने के लिए जीत जरूरी है।

झारखंड में आईईडी ब्‍लास्‍ट: सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के दो जवान घायल 

शायद पूरे 20-20 ओवर न हो पाए मुकाबला

रविवार शाम को भारत और वेस्टइंडीज का T20 मुकाबला देखने से पहले यहां के दर्शकों में एक बात का डर है। कहीं बारिश की वजह से मैच का मजा किरकिरा ना हो जाए। मैच में बारिश के होने की आशंका है। इससे मैच भले रद न हो, लेकिन पूरे 20-20 ओवर का हो पाए इस पर संशय बना हुआ है।

स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम शानदार

इस मैदान की कमान बीजू के हाथों में है। वह यहां के पिच क्यूरेटर है और उन्होंने बताया है कि मैच में अगर बारिश की वजह से खलल पड़ती है तो उससे निपटने के सभी इंतजाम पक्के हैं। इस मैदान का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा हैं और बारिश होने की सूरत में ग्राउंड स्टाफ को पता है। कैसे का करना है? टर्फ के नीचे यहां पर कुल 3500 पाइप का इंतजाम है तो बारिश रुकने के महज 30 मिनट के भीतर मैच को दोबारा शुरू किया जा सकता है।

2017 में खेला गया था T20 का आखिरी मुकाबला

त्रिवेंद्रम में नवंबर 2018 के बाद कोई मुकाबला खेला जा रहा है। यहां अब तक सिर्फ दो ही मैच खेले गए हैं। 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मैदान पर पहला T20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था। इस मैच में भी बारिश ने खलल डाली थी। 20-20 की जगह मैच को 8-8 ओवर का करना पड़ा था। नवंबर 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर टीम इंडिया ने दूसरा मैच खेला था। यह मैच वनडे खेला गया था ।

Related Post

पेगासस जासूसी कांड पर क्यों चुप्पी की चादर तान रखी है राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने?- पत्रकार

Posted by - July 31, 2021 0
संसद से लेकर सड़क तक पेगासस स्पाइवेयर विवाद को लेकर बवाल मचा हुआ है, इस पर पत्रकार उत्तम सेनगुप्ता ने…
CM Kejariwal

अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, सीएम हुए आइसोलेट

Posted by - April 20, 2021 0
नई दिल्ली।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…