containment zones in Dehradoon

देहरादून जिले में 4 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

362 0
देहरादून। देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद 4 कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) बनाए गए हैं। तीन देहरादून और एक इलाका ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित किया गया है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद कंटेनमेंट जोन भी बढ़ने लगे हैं। दून नगर निगम ने सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक को कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित कर दिया है। साथ ही हिदायत भी दी है कि जिला प्रशासन द्वारा दिए गए आदेश का उल्लंघन करने पर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम देहरादून क्षेत्र में स्थित सरस्वती सोनी लक्ष्मण मार्ग चौक को 30 मार्च से पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन बना दिया है। सभी स्थानीय लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  के सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग और सुरक्षा उपाय पुलिस विभाग द्वारा किए गए हैं। क्षेत्र की सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे। परिवार के मात्र एक सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री खरीदने के लिए घर के पास स्थापित सरकारी मोबाइल दुकान से सामग्री खरीदने की अनुमति होगी।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद जिले में कुल 4 कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं जिसमें तीन देहरादून और एक ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  बनाया गया है।

Related Post

CM Dhami

सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर सीएम धामी से मिले कर्मचारी नेता

Posted by - June 19, 2023 0
नैनीताल। देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  से मुलाकात कर…
CM Dhami

सीएम धामी से मिले एनडीएमए अधिकारी, जोशीमठ में भू-धंसाव पर की चर्चा

Posted by - January 9, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) के अधिकारियों…
trivendra singh rawat

AAP ने तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार पर लगाए वृक्षारोपण में धांधली के आरोप

Posted by - March 23, 2021 0
देहरादून। आम आदमी पार्टी ने तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आप के नेता रविंद्र जुगरान ने वृक्षारोपण…