Site icon News Ganj

देहरादून जिले में 4 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

containment zones in Dehradoon

containment zones in Dehradoon

देहरादून। देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद 4 कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) बनाए गए हैं। तीन देहरादून और एक इलाका ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित किया गया है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद कंटेनमेंट जोन भी बढ़ने लगे हैं। दून नगर निगम ने सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक को कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित कर दिया है। साथ ही हिदायत भी दी है कि जिला प्रशासन द्वारा दिए गए आदेश का उल्लंघन करने पर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम देहरादून क्षेत्र में स्थित सरस्वती सोनी लक्ष्मण मार्ग चौक को 30 मार्च से पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन बना दिया है। सभी स्थानीय लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  के सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग और सुरक्षा उपाय पुलिस विभाग द्वारा किए गए हैं। क्षेत्र की सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे। परिवार के मात्र एक सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री खरीदने के लिए घर के पास स्थापित सरकारी मोबाइल दुकान से सामग्री खरीदने की अनुमति होगी।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद जिले में कुल 4 कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं जिसमें तीन देहरादून और एक ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  बनाया गया है।

Exit mobile version