containment zones in Dehradoon

देहरादून जिले में 4 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

70 0
देहरादून। देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद 4 कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) बनाए गए हैं। तीन देहरादून और एक इलाका ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित किया गया है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद कंटेनमेंट जोन भी बढ़ने लगे हैं। दून नगर निगम ने सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक को कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित कर दिया है। साथ ही हिदायत भी दी है कि जिला प्रशासन द्वारा दिए गए आदेश का उल्लंघन करने पर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम देहरादून क्षेत्र में स्थित सरस्वती सोनी लक्ष्मण मार्ग चौक को 30 मार्च से पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन बना दिया है। सभी स्थानीय लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  के सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग और सुरक्षा उपाय पुलिस विभाग द्वारा किए गए हैं। क्षेत्र की सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे। परिवार के मात्र एक सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री खरीदने के लिए घर के पास स्थापित सरकारी मोबाइल दुकान से सामग्री खरीदने की अनुमति होगी।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद जिले में कुल 4 कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं जिसमें तीन देहरादून और एक ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  बनाया गया है।

Related Post

wheat

एक अप्रैल से होगी गेहूं की खरीद, किसानों को मिलेगा 1975 रू समर्थन मूल्य

Posted by - March 27, 2021 0
हल्द्वानी। प्रदेश में गेहूं खरीद सत्र आगामी एक अप्रैल से प्रारंभ होगा। राज्य सरकार ने किसानों के गेहूं के लिए…
CM TEERATH SINGH RAWAT

CM तीरथ के 20 बच्चों वाले बयान पर हमलावर हुई कांग्रेस, जमकर साधा निशाना

Posted by - March 22, 2021 0
देहरादून। रामनगर में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के बयान (CM Tirath’s Statement) पर कांग्रेस हमलावर हो गई है। रामनगर में दिए…
cm trivendra singh rawat

सत्ता परिवर्तन के सवाल पर बोले त्रिवेंद्र, कहा- नेतृत्व से मिलने आया हूं

Posted by - March 8, 2021 0
दिल्ली/देहरादून। दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत (cm trivendra rawat) सत्ता परिवर्तन की चल रही अटकलों से बेखबर और बेपरवाह नजर…