containment zones in Dehradoon

देहरादून जिले में 4 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

355 0
देहरादून। देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद 4 कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) बनाए गए हैं। तीन देहरादून और एक इलाका ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित किया गया है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद कंटेनमेंट जोन भी बढ़ने लगे हैं। दून नगर निगम ने सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सरस्वती सोनी मार्ग लक्ष्मण चौक को कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) घोषित कर दिया है। साथ ही हिदायत भी दी है कि जिला प्रशासन द्वारा दिए गए आदेश का उल्लंघन करने पर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम देहरादून क्षेत्र में स्थित सरस्वती सोनी लक्ष्मण मार्ग चौक को 30 मार्च से पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन बना दिया है। सभी स्थानीय लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  के सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग और सुरक्षा उपाय पुलिस विभाग द्वारा किए गए हैं। क्षेत्र की सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे। परिवार के मात्र एक सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री खरीदने के लिए घर के पास स्थापित सरकारी मोबाइल दुकान से सामग्री खरीदने की अनुमति होगी।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद जिले में कुल 4 कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं जिसमें तीन देहरादून और एक ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन (Containment Zones)  बनाया गया है।

Related Post

tirath Singh Rawat

उत्तराखंड में कोरोना से बिगड़े हालात, CM तीरथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Posted by - April 23, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के बिगड़ते स्थिति को देखते हुए अब तीरथ सरकार (Tirath Government) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।…
CM Dhami

सीएम धामी ने ‘‘आशा संगिनी’’ पोर्टल का किया शुभारंभ

Posted by - November 11, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को दून चिकित्सालय देहरादून के अंतर्गत ओ.टी. एवं इमरजेंसी के नवनिर्मित…
SURESH BHATTSURESH BHATT

सीएम तीरथ सिंह रावत के बयानों पर BJP का डैमेज कंट्रोल, कहा- कभी-कभी जुबां फिसल जाती है

Posted by - March 23, 2021 0
हल्द्वानी। सीएम तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat)  के विवादित बयानों पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट सीएम…
Apanu School Apnu Praman

‘अपणों स्कूल, अपणू प्रमाण’ के तहत स्कूल में ही बनेंगे 11वीं व 12वीं के छात्रों के जरूरी प्रमाण पत्र

Posted by - May 16, 2023 0
नैनीताल। अपणों स्कूल अपणू प्रमाण (Apanu School Apnu Praman) नामक पहल के तहत जनपद में 11वीं एवं 12वीं कक्षाओं के…