Tata

इल्कर ने किया इंकार, नियुक्ति को लेकर टाटा समूह लेगी बड़ा फैसला

259 0

नई दिल्ली: टाटा समूह (Tata Group) जल्द ही एयर इंडिया (Air India) के लिए एक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी की घोषणा करने वाला है, क्योंकि तुर्की के इल्कर आयसी ने उस देश के राष्ट्रपति (President) के साथ अपने संबंधों पर विवाद के कारण नौकरी से इनकार कर दिया था। टाटा समूह द्वारा “नए सीईओ के नाम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। नियुक्ति पर टाटा संस (Tata Sons) के बोर्ड के साथ चर्चा की जाएगी और अभी कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन यह कुछ दिनों में हो जाएगा।’

एयर इंडिया को बीते वित्त वर्ष में 36 सौ करोड़ रुपये का हुआ घाटा

टाटा संस ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। समूह ने 27 जनवरी को सरकार से एयर इंडिया का अधिग्रहण किया और इसके सुधार पर काम कर रहा था। जबकि इन-फ्लाइट सेवा और समयपालन में सुधार के लिए कदम उठाए गए हैं, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन का लक्ष्य एयर इंडिया को सबसे तकनीकी रूप से उन्नत नेटवर्क वाहक बनाना है।

पांच सदस्यीय समिति अब एयरलाइन की देखरेख कर रही है। टाटा समूह के नामितों को भी जल्द ही एयर इंडिया के बोर्ड में नियुक्त किया जाएगा और सरकार ने उनकी नियुक्तियों को पहले ही मंजूरी दे दी है। इनमें चंद्रशेखरन, एचयूएल के चेयरमैन संजीव मेहता और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के पूर्व चेयरमैन एलिस वैद्यन शामिल हैं।

समूह ने सौरभ अग्रवाल, समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष निपुण अग्रवाल को क्रमशः एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआई एसएटीएस के बोर्ड में नियुक्त किया है।

 

Related Post

एकेटीयू नियुक्त करेगा लोकपाल

एकेटीयू छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के लिए नियुक्त करेगा लोकपाल

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कार्य परिषद…
Janmashtami

कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी 11 और 12 अगस्त, जानिए कितने मिनट का है शुभ मुहूर्त

Posted by - August 9, 2020 0
पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास में अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। पंचांग…

दिल्ली रेप केस: नौ साल की मासूम की बॉडी के अवशेष देख डॉक्टर बोले- नहीं बताया जा सकता मौत का कारण

Posted by - August 5, 2021 0
दिल्ली कैंट इलाके में 9 साल की दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या का मामला उलझता जा रहा है। डॉक्टरों…