Tata

इल्कर ने किया इंकार, नियुक्ति को लेकर टाटा समूह लेगी बड़ा फैसला

48 0

नई दिल्ली: टाटा समूह (Tata Group) जल्द ही एयर इंडिया (Air India) के लिए एक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी की घोषणा करने वाला है, क्योंकि तुर्की के इल्कर आयसी ने उस देश के राष्ट्रपति (President) के साथ अपने संबंधों पर विवाद के कारण नौकरी से इनकार कर दिया था। टाटा समूह द्वारा “नए सीईओ के नाम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। नियुक्ति पर टाटा संस (Tata Sons) के बोर्ड के साथ चर्चा की जाएगी और अभी कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन यह कुछ दिनों में हो जाएगा।’

एयर इंडिया को बीते वित्त वर्ष में 36 सौ करोड़ रुपये का हुआ घाटा

टाटा संस ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। समूह ने 27 जनवरी को सरकार से एयर इंडिया का अधिग्रहण किया और इसके सुधार पर काम कर रहा था। जबकि इन-फ्लाइट सेवा और समयपालन में सुधार के लिए कदम उठाए गए हैं, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन का लक्ष्य एयर इंडिया को सबसे तकनीकी रूप से उन्नत नेटवर्क वाहक बनाना है।

पांच सदस्यीय समिति अब एयरलाइन की देखरेख कर रही है। टाटा समूह के नामितों को भी जल्द ही एयर इंडिया के बोर्ड में नियुक्त किया जाएगा और सरकार ने उनकी नियुक्तियों को पहले ही मंजूरी दे दी है। इनमें चंद्रशेखरन, एचयूएल के चेयरमैन संजीव मेहता और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के पूर्व चेयरमैन एलिस वैद्यन शामिल हैं।

समूह ने सौरभ अग्रवाल, समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष निपुण अग्रवाल को क्रमशः एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआई एसएटीएस के बोर्ड में नियुक्त किया है।

 

Related Post

NSG कमांडो

NSG कमांडो ऐसे करते हैं कार्रवाई, Video देख दांतों तले उंगलियां दबाएंगे आप

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नए भवन…
राहुल गांधी

राहुल गांधी के करीबी जाएगें राज्यसभा, जानें- सिंधिया के अलावा कौन-कौन हैं रेस में?

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के भीतर टीम राहुल गांधी और बुजुर्ग नेताओं के बीच खेमे बंटी हुए है। यह समस्या…