वजन कम करना

अगर आप भी शरीर के भारी वजन से परेशान हैं तो करें ये उपाय

951 0

डेस्क। ये तो आप सभी जानते है कि दुनिया मे बहुत से लोग ऐसे है जो शरीर के भारी वजन से परेशान हैं इस परेशानी को दूर करने के बहुत से घरेलू उपाय भी करते है लेकिन उन्हे आराम नही मिलता है है इस लिए आज हम आपको ऐसे उपाय के बारे मे बताने जा रहें हैं जिससे आपको होगा फायदा –

1- रात को डिनर के बाद चेरी खाने से जहां आपको अच्छी नींद आएगी वहीं इसको खाने से वजन भी कम होता है. चेरी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट से आपके पेट की सूजन भी कम होती है।

2- वजन कम करना है तो ग्रीन टी पीना शुरू कर दीजिए। ये तेजी से वजन घटाने में मदद करती है. इसके अंदर ईजीसीजी मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद करता है। रात को सोने से पहले ग्रीन टी का सेवन जरूर करें ।

3- उबले अंडे खाने से जहां एक ओर प्रोटीन मिलता है वहीं दूसरी ओर इससे फैट भी बर्न करने में मदद मिलती है. वजन कम करने की ख्वाहिश है तो अंडे को डिनर में शामिल कर सकते हैं।

4- वजन कम करने के लिए अपने डाइट प्लान में बादाम को शामिल करें। बादाम में जहां एक ओर ढेर सारे पोषक तत्व होते हैं साथ ही इसमें मौजूद प्रोटीन आपकी मसल्स को भी रिपेयर करता है। इसके अलावा ये फैट करने में भी बेहतरीन असर दिखाता है।

Related Post

शिवपाल की पार्टी ने भी जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, मुलायम की फोटो नही

Posted by - April 5, 2019 0
लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। पार्टी के अध्यक्ष…