ICC Player of the Month

ICC Player of the Month के नामों की घोषणा, जानिए कोहली की क्या है रैंकिंग

799 0

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अप्रैल माह के लिए ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ (ICC Player of the Month) के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (पुरुष) के लिए पाकिस्तान के बाबर आजम, फखर जमान और नेपाल के खुशाल भुरेल रेस में हैं। वहीं, महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली, मेगन स्कट और न्यूजीलैंड की लेह कास्पेरेक के बीच मुकाबला है।

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अप्रैल के महीने में, भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virath Kohli) को अपदस्थ कर आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में बाबर ने 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली थी।

https://twitter.com/ICC/status/1389792959437082626

उनके हमवतन फखर ज़मान ने भी अप्रैल में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका पर एकदिवसीय श्रृंखला की जीत में दो शतक जमाए। इसमें जोहान्सबर्ग में दूसरे मैच में बनाये गए 193 रन शामिल हैं। नेपाल के खुशाल नीदरलैंड और मलेशिया की खिलाफ खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला में अग्रणी रन-स्कोरर थे।

IPL 2021 प्रेमियों को बड़ा झटका, BCCI ने उठाया ये कदम

महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेले और 51.66 के औसत और 98.72 के स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए। उनकी साथी खिलाड़ी मेगन स्कट उसी श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी। उन्होंने 13.14 की औसत से सात विकेट लिए।

https://twitter.com/ICC/status/1389797146417840129

न्यूजीलैंड के लेह कास्पेरेक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो एकदिवसीय मैच खेले, उन्होंने श्रृंखला के दूसरे मैच में 46 रन देकर छह विकेट लिया,जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। श्रृंखला में उन्होंने नौ विकेट लिया।

Related Post

Dharmendra Pradhan

विद्वानों की भूमि है देवभूमि उत्तराखण्ड: धर्मेन्द्र प्रधान

Posted by - October 16, 2022 0
देहारादून। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री  धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) एवं मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास…