Humsafar Express

दो हिस्सों में बंट गई हमसफर एक्सप्रेस, टल गया रेल हादसा

179 0

इटावा: यूपी के इटावा में नई दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बुधवार की सुबह हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) दो हिस्सों में बंट गई थी, जिसकी सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के अधिकारियों में भगदड़ मच गई। आनन फानन में ओवर हेड इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद करके पीछे से आ रही अन्य ट्रेनों को रोक दिया गया। इस सूझबूझ की वजह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जिस वक्त यह मामला हुआ उस समय सभी यात्री सो रहे थे और उन्हें इसका पता भी नहीं चला, नहीं तो यात्रियों के बीच मच सकती थी।

बरौनी-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस सराय भूपत रेलवे स्टेशन और जसवंतनगर रेलवे स्टेशन के बीच से गुजर रही थी तभी बुधवार की सुबह करीब चार बजे अचानक हमसफर एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। ज्यादातर कोच पीछे छूट गए और कुछ कोच इंजन से जुड़े हुए आगे निकल गए। चालक और गार्ड ने इस खबर तत्काल रेलवे स्टेशन पर सूचना दी और कंट्रोल को सूचित किया गया।

इतना भी समय नहीं था पीछे के स्टेशनों को सूचित करके आने वाली ट्रेनों को रोका जा सके, यह भी नहीं पता था कि पीछे कौन सी ट्रेन आ रही है। इसपर सूझबूझ का परिचय देते हुए आनन फानन में ओएचई की सप्लाई बंद कर दी गई, जिससे पीछे आ रही ट्रेनें रुक गईं, इससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

सावन के प्रथम दिन सीएम योगी ने शिव मंदिर में किया जलाभिषेक

Related Post

CM Yogi

सदन में योगी सरकार का जवाब, उप्र में जातीय जनगणना कराने की कोई योजना नहीं

Posted by - August 10, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के दोनों सदनों में गुरुवार को विपक्ष ने जातीय जनगणना कराने का मुद्दा उठाया। विधानसभा में मुख्यमंत्री…
police

11 दिन में सामूहिक हत्याकांड का प्रयागराज पुलिस ने खुलासा, मुठभेड़ में कई गिरफ्तार

Posted by - May 4, 2022 0
प्रयागराज: प्रयागराज (Prayagraj) में बीते 23 अप्रैल को थरवई थाना क्षेत्र में हुई सामूहिक हत्याकांड (Mass murder) का पुलिस ने…