CM Dhami

हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड की गुणवत्ता, पैकेजिंग पर रखें विशेष ध्यान : मुख्यमंत्री धामी

46 0

देहरादून। हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड (House of Himalayas Brand ) के अंतर्गत जो उत्पाद रखे उसकी गुणवत्ता, पैकेजिंग पर विशेष ध्यान रखना होगा। इस ब्रांड की शुरूआत जल्द से जल्द की जाये और आमजन, स्वयं सहायता समूहों आदि को भी इससे जोड़ा जाये।

शनिवार को सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन सभागार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की अध्यक्षता में हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के लिए उत्तराखंड के उत्पादों की अभिवृद्धि के लिए एक्टिव प्लान, इम्प्लीमेंटेशन और स्ट्रटेजी के संबंध में एक समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) को समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किये जाने और उत्तराखंड के उत्पादों की अभिवृद्धि के लिए किये जा रहे प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी।

हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड (House of Himalayas Brand ) के अन्तर्गत देवभूमि उत्तराखण्ड के लोकल उत्पादों-झिंगोरा, लाल चावल, राजमा, गहत दाल, हल्दी पावडर, बुरांश, शहद, तोर दाल, काले सोयाबीन, बासमती चावल, दालचीनी, सेव जाम, मशरूम व लहसून का अचार सहित प्रथम चरण में 21 उत्पादों को तथा द्वितीय चरण में 22 उत्पादों को ग्लोबल बनाने के लिये कार्य किया जायेगा, जिसमें ग्राम्य विकास, वन, कृषि, उद्योग, सहकारिता सहित नीदरलैण्ड बेस्ड कम्पनी वूमन ऑन विग्स का भी सहयोग प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने बैठक में कौन-कौन से प्रोडक्ट होंगे। उत्पादों की खरीददारी, कहां-कहां पर इनके स्टोर होंगे, इसमें कौन-कौन से पदाधिकारी होंगे आदि के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा करते हुए इनकी स्वीकृति प्रदान की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड के अन्तर्गत जो भी उत्पाद रखे जायें, उनकी गुणवत्ता, पैकेजिंग आदि पर विशेष ध्यान देते हुये इस ब्राण्ड से आमजन, स्वयं सहायता समूहों आदि को भी जोड़ा जाये और जल्द से जल्द इसकी शुरूआत की जाये। इस पर अधिकारियों ने बताया कि गुणवत्ता कण्ट्रोल के लिये एक टीम गठित की जायेगी, जो इस ब्राण्ड के अन्दर आने वाले उत्पादों की निरन्तर मॉनिटरिंग करेगी। मुख्यमंत्री ने हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड के अन्तर्गत आने वाले उत्पादों का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु, सचिव राधिका झा, विनय शंकर पाण्डेय, विनोद कुमार सुमन सहित संबंधित पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Post

CM Vishnu Dev Sai

जिसके ऊपर 508 करोड़ लेने का आरोप, उसे कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार: सीएम साय

Posted by - April 11, 2024 0
रायपुर/डोंगरगढ़। राजनांदगांव के मुढ़ीपार, डोंगरगढ़ में आयोजित विशाल जनसभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Dev Sai) गुरुवार को भूपेश…
CM Dhami

बिना क़ाफ़िले के पिथौरागढ़ में स्कूली बच्चों के बीच पहुँचे मुख्यमंत्री धामी

Posted by - November 13, 2022 0
पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) के बिना लाब लश्कर के सुबह-सुबह अकेले मॉर्निंग वॉक करते हुए तस्वीरें एक…
Brigadier Lidder

शहीद ब्रिगेडियर लिड्डर को बेटी ने दी मुखाग्नि, बोलीं- मेरे पापा हीरो थे

Posted by - December 10, 2021 0
तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS जनरल बिपिन रावत के साथ जान गंवाने वाले उनके सलाहकार ब्रिगेडियर एल.एस.…
Delegation of journalists met CM Dhami

सीएम धामी से मिला पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल, सुरक्षा-विज्ञापन के मुद्दों पर मिला आश्वासन

Posted by - June 2, 2023 0
देहरादून। पत्रकारों की सुरक्षा, पेंशन प्रकरण तथा विज्ञापन और पोर्टल के लिए नियमावली बनाने सहित कई मुद्दों पर नेशनल यूनियन…