16 दिसंबर का राशिफल

16 दिसंबर 2019 का राशिफल: इन तीन राशियों वाले जरूर पढ़ें ये खबर

418 0

लाइफस्टाइल डेस्क। हर एक व्यक्ति अपने आने वाले दिन या आज के दिन के बारें में जरूर जानना चाहता हैं। ऐसे में वो व्यक्ति हर रोज अपना राशफल जरूर पढ़ता हैं। हर दिन के राशिफल को निकलते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। यह राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता हैं।

दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आज के पंचांग की बात करें तो आज आश्लेषा नक्षत्र और धनु संक्रांति है। आज से ही खरमास प्रारंभ हो रहा है। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष

परिवार में सुख और शांति की वृद्धि होगी और आप अपने घर में आनंद का अनुभव करेंगे। केवल इतना ही नहीं, कार्य क्षेत्र में भी आज का दिन काफी उत्पादक रहेगा और आप निजी और पेशेवर जीवन में सामंजस्य रख पाएंगे। महिलाओं के प्रति अच्छा व्यवहार आपको सभी क्षेत्रों में सम्मान दिलाएगा। सुख की अनुभूति होगी। मानसिक तनाव में कमी होगी। संतान सुखी रहेगी और प्रेम के मामलों में आप काफी लकी रहेंगे, लेकिन दांपत्य जीवन में तनाव बना रह सकता है।

वृष

अपनी तीव्र बुद्धि और विलक्षण कार्यकुशलता की बदौलत आज के दिन को बेहतर बना पाएंगे। अपनी किसी हॉबी को भी आगे बढ़ाने का काम कर सकते हैं। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। छोटे भाई बहनों के सहयोग से किसी काम में बेहतर सफलता मिलेगी। पिता जी को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा। कार्य क्षेत्र में सहयोगी आपके साथ खड़े रहेंगे।

मिथुन

उत्तम व्यंजनों का स्वाद उठाएंगे। गुप्त सुखों की लालसा में बढ़ोतरी होगी। इस पर अंकुश लगाना भी आवश्यक होगा। प्रेम के मामलों में रोमांस की वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है। कुटुंब में सुख शांति का अनुभव होगा और अपनी वाणी के बल पर आप लोगों का मन मोह लेंगे। यदि आप संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है।

कर्क

किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में भी सुख की अनुभूति होगी और चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। संतान के प्रति आश्वस्त रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपकी प्रतिभा आपको उचित मुकाम दिलवाएगी।

सिंह

आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। निजी प्रयासों के बल पर आप सफलता अर्जित करेंगे। यदि मार्केटिंग से जुड़े हैं, तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। किसी यात्रा पर जाने में खर्च अधिक होगा, जिससे आर्थिक स्थिति पर थोड़ा दबाव रह सकता है। मानसिक रूप से थोड़ा तनाव में होंगे और थोड़ा शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में दिनमान आपके अनुकूल रहेगा।

कन्या

काम के सिलसिले में किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। मन खूब प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। यदि आपसी कोई विवाद भी है, तो उसे साथ बैठकर सुलझा लेंगे और साथ में कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं। कार्य क्षेत्र में शॉर्टकट अपनाने की बजाय अपने उसूलों पर चलने का प्रयास करें।पारिवारिक जीवन में थोड़ी अशांति रह सकती है। हालांकि माता पिता के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले सुधार आएगा।

तुला

आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन और पेशेवर जीवन दोनों के लिए काफी बेहतर रहेगा और दोनों के बीच तालमेल भी अच्छा रहेगा। सुख की अनुभूति होगी। आप किसी नए वाहन को खरीदने का विचार बना सकते हैं या अपने घर में कोई सा सजावट का कार्य करेंगे, जिससे घरेलू खर्च होंगे। कार्य क्षेत्र में भी स्थिति अनुकूल रहेगी। हालांकि आपके ट्रांसफर के योग बन सकते हैं। अपने काम पर फोकस रखना आपके लिए आवश्यक होगा। आज के दिन यात्रा करने से बचें और सहयोगियों पर अधिक विश्वास ना करें। अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें।

वृश्चिक

आज के दिन भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आएगा, इसलिए जो काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें थीं, वे पूरी होने लगेंगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। आमदनी में बढ़ोतरी होगी, लेकिन अनियमित या उल्टा सीधा खाने से स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं, इनका विशेष रुप से ध्यान रखें। हालांकि अपनी वाकपटुता और बुद्धि के बल पर आप अनेक चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे और इससे कई क्षेत्रों में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

धनु

आप मानसिक रूप से थोड़े दबाव में रह सकते हैं और दांपत्य जीवन में तनाव आपको परेशान करेगा, जिसकी वजह से ससुराल पक्ष से भी आपके संबंधों पर असर पड़ेगा। हालांकि आमदनी के मामले में दिन बेहतर रहेगा। आपको धन की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति संजीदा रहना आवश्यक होगा। व्यापार के सिलसिले में उत्तम लाभ मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंधों को बिगड़ने से आप को बचाना चाहिए।

मकर

आज आप प्यार के सागर में गोते लगाएंगे, लेकिन ध्यान रखें कि व्यर्थ के खर्चों से बचना आपके लिए आवश्यक होगा। अन्यथा इतनी समस्या हो सकती है कि बाद में आपको पछताना पड़े। आप का प्रियतम आपका पूरा सहयोग करेगा और एक दूसरे की भावनाओं को समझने से आपके प्रेम जीवन में अच्छे समय की शुरुआत होगी। दांपत्य जीवन भी खुशियों से महका हुआ रहेगा। संतान से अच्छे परिणाम मिलेंगे और कार्यक्षेत्र में भी आप की धाक जमेगी।

कुंभ

आज के दिन अपने प्रेम जीवन में किसी तीसरे का हस्तक्षेप ना करने दें, अन्यथा आपके रिश्ते में अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आमदनी के मामले में आप भाग्यवान रहेंगे और अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी। विरोधियों से थोड़ा सचेत रहना आवश्यक होगा। हल्की-फुल्की स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है। पिताजी थोड़े गुस्से में होंगे, इसलिए उनसे प्यार से बात करना अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन शांति पूर्ण रहेगा और कार्य क्षेत्र में भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी।

मीन

आज का दिन आपके लिए काफी हद तक अनुकूल रहेगा। प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी। रोमांस के अवसर आएंगे। संतान से सुख मिलेगा और संतान के लिए कुछ अच्छा करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में भी आज का दिन बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सा सचेत रहें। व्यर्थ के खानपान से समस्या हो सकती है। कार्य क्षेत्र में आज का दिन आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है, इसलिए सोच समझकर कार्य करें। पारिवारिक जीवन में सुख शांति का संचार होगा।

Related Post

SC

दिल्ली में होगा गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीक कप्पन का इलाज, सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार को दिया आदेश

Posted by - April 28, 2021 0
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को बुधवार (28 अप्रैल) को निर्देश दिया है कि पिछले साल…

इन राशियों के लोगों पर कभी न करे भरोसा, आपसे नही आपके पैसों से करते है प्यार

Posted by - November 12, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.   किसी भी रिश्ते में प्यार सबसे ज्यादा अहम् होता है. एक लड़का और लड़की तभी साथ में रहना…

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में होंगे शामिल

Posted by - September 28, 2021 0
नई दिल्ली। जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी मंगलवार को कांग्रेस…
स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

कांग्रेस अध्यक्ष पहुंचे अमृतसर, स्वर्ण मंदिर में टेका माथा पर नहीं कर पाए दर्शन

Posted by - April 13, 2019 0
अमृतस। चुनावी मौसम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सभी लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में वह…