Yogi

लोकसभा उपचुनावों में जीत पर मुख्यमंत्री योगी के उद्बोधन के प्रमुख अंश

263 0

● लोकसभा उपचुनाव के माध्यम से आज उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में डबल जीत हासिल हुईं है। यह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व, भाजपा के केंद्र व प्रदेश नेतृत्व के साथ ही कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम का परिणाम है।

● जनता-जनार्दन का आशीर्वाद निरंतर डबल इंजन की सरकार को प्राप्त हुआ है। इसी का सुफल है कि दोनों चुनौतीपूर्ण लड़ाई को भारतीय जनता पार्टी ने जीत में बदल कर 2024 के लिए एक दूरगामी संदेश दिया है।

● प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार में सकारात्मक, सर्व समावेशी व विकासोन्मुख गरीब कल्याणकारी योजनाओं के साथ अवस्थापना विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के गांव, गरीब, महिला, किसान, नौजवान सहित समाज के प्रत्येक तबके के लिए जो कार्य किए गए, उसे जनता जनार्दन ने हाथों-हाथ लिया।

● विधानसभा चुनाव में दो तिहाई से अधिक सीटें भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में देने के बाद विधान परिषद के चुनाव हुए। जहां प्रचंड बहुमत से सभी सीटों पर भाजपा की जीत हुई।

● विधान परिषद चुनाव के बाद दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए जहां आज भारतीय जनता पार्टी ने दोनों ही सीटों पर विजय हासिल की है। आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ जो भोजपुरी के लोकप्रिय कलाकार हैं और रामपुर में घनश्याम सिंह लोधी को विजय मिली है।

● इन दोनों चुनावों के परिणाम प्रधानमंत्री मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की जो घोषित नीति रही है, के प्रति जनता के विश्वास का प्रतीक है। उत्तर प्रदेश को समृद्धतम राज्य बनाने का जो प्रधानमंत्री मोदी जी का विजन है, उस पर जनता जनार्दन की मुहर है।

● आज के चुनाव के माध्यम से जनता जनार्दन ने दंभी, नकारात्मक सोच, विध्वंसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात ताकतों को स्पष्ट संदेश दिया है। जनता जातिवादियों, परिवावादियों, साम्प्रदायिक उन्माद भड़काने वाले पेशेवर माफिया और आपराधिक प्रकृति के तत्वों को प्रश्रय देने वाले राजनीतिक दलों को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं।

● यह चुनाव परिणाम भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एक सकारात्मक सोच, सर्व समावेशी विकासोन्मुख गरीब कल्याणकारी योजनाओं को, प्रधानमंत्री मोदी जी के विजन को आगे बढ़ाने का अभियान है।

● इस विजय में उत्तर प्रदेश के अंदर 2024 के लिए दूरगामी संदेश भी है। 2024 में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 लोकसभा सीटें पर विजय की ओर अग्रसर है। यह स्पष्ट संदेश आज के चुनाव परिणाम ने दिया है।

● अपने दोनों प्रत्याशियों दिनेश लाल यादव निरहुआ और घनश्याम सिंह लोधी को बधाई देता हूँ। मैं भारतीय जनता पार्टी के उन सभी कार्यकर्ताओं को जिन्होंने अथक परिश्रम करके, इस भीषण गर्मी ने एक चुनौतीपूर्ण लड़ाई को विजय में बदलने में अपना योगदान। दिया, बूथ प्रबंधन के माध्यम से कठिन से कठिन लड़ाई को अपने पक्ष में करने के लिए पहले दिन से वे डंट गए थे, उस के लिए सभी कार्यकर्ताओं का हृदय से अभिनंन्दन करता हूँ।

● राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में हमारे केंद्र और प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकार्ताओं ने बेहतर प्रयास किया, सभी के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।

● आजमगढ़ में हमारे मंत्री सूर्य प्रताप शाही जी के नेतॄत्व में और रामपुर में सुरेश खन्ना के नेतृत्व में हमारे मंत्रीगणों, सांसदों, विधायकों ने वहां पार्टी कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते हुए स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बूथ प्रबंधन का अच्छा कार्य किया। सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूँ।

● आज की विजय प्रधानमंत्री के विजन का परिणाम है।

● आजमगढ़ और रामपुर की जनता को भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद। मैं आश्वस्त करता हूँ कि हमारे जीते हुए प्रत्याशी आपकी आकांक्षाओं के अनुरूप क्षेत्र के विकास के लिए पूरा योगदान देंगे। यह भी आश्वासन देना चाहता हूं कि हमने किसी भी प्रकार के भेदभाव से परे सबका साथ, सबका विकास की भावना के अनुरूप कार्य किया है और आगे भी करते रहेंगे।

भाजपा के सबका साथ, सबका विकास, सबको साथ लेकर चलने का परिणाम: सीएम योगी

Related Post

International Stadium

गोरखपुर में 150 एकड़ में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

Posted by - July 23, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 150 एकड़ क्षेत्रफल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (International Stadium) का निर्माण किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर लोकसभा में मांगी माफी

Posted by - November 29, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में शुक्रवार को बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम…
Jawaharpur Thermal Power Plant

660 MW के नये तापीय पॉवर प्लांट जकड़ होगा शुरु, एके शर्मा ने ऊर्जा परिवार के लोगों को दी बधाई

Posted by - September 25, 2023 0
लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि प्रदेश में विद्युत उत्पादन बढ़ाने के लिए…