पीसीएल ने की विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा द्वारा घोषित आंदोलन को वापस लेने की अपील

105 0

लखनऊ। विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा (Vidyut Mazdoor Sanyukt Morcha) उत्तर प्रदेश की उच्चस्तरीय वार्ता दिनांक 11 मार्च 2023 को पीसीएल (PCL) के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार आईएएस की अध्यक्षता में संपन्न हुई। वार्ता में अध्यक्ष महोदय ने संयुक्त मोर्चा द्वारा प्रेषित मांग पत्र पर बहुत ही गंभीरता और सकारात्मक रूप से चर्चा की एवं कुछ बिंदुओं पर 1 माह के भीतर ही समीक्षा करके विचार करने का निर्णय लिया ।अन्य मांगों पर भी उन्होंने जो भी प्रबंधन के स्तर की हैं उन मांगों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया। अध्यक्ष पीसीएल ने वार्ता के उपरांत संयुक्त मोर्चा द्वारा घोषित आंदोलन को वापस लेने की अपील भी की।

विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा (Vidyut Mazdoor Sanyukt Morcha) के संयोजक चंद्र प्रकाश अवस्थी बब्बू ने बताया की संयुक्त मोर्चा मार्च में रेवेन्यू के कार्य का महत्वपूर्ण कार्य संपन्न किए जाने के दृष्टिगत एमडी पावर कारपोरेशन की अपील पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का निर्णय लेगा।उन्होंने बताया कि कल दिनांक 13 मार्च 2023 को संयुक्त मोर्चा के सभी घटक दलों की एक मीटिंग नरही कार्यालय पर रखी गई है।

जहां पर संयुक्त मोर्चा के घटक दल उनके पदाधिकारी बैठकर चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे। आंदोलन वापस लेना है या नहीं लेना है या किन परिस्थितियों में लेना है कैसे लेना है इस पर इस पर चर्चा उपरान्त उचित निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया की जब वार्ता सार्थक हो तो आंदोलन को और खासकर मार्च माह में जब राजस्व पे सभी का ध्यान रहता है तो कर्मचारियों के बीच में ऐसा आंदोलनात्मक कार्य देना जिससे राजस्व प्रभावित हो उस पर सोचना पड़ेगा। जब सार्थक वार्ता हो गई तो यह हमारा भी कर्तव्य है कि हम प्रबंधन के कार्य में सहयोग करें और विभाग के राजस्व क्षति को कम से कम करने का संयुक्त रूप से प्रयास करें।

संयोजक श्री अवस्थी जी ने यह भी कहा की कल के सामूहिक निर्णय के बाद अगर कोई विपरीत परिस्थितियां आती है तो कर्मचारियों के हित में संयुक्त मोर्चा कोई भी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होगा

Related Post

उत्तराखंड सरकार को हाईकोर्ट से राहत, अब ज्यादा तीर्थयात्री कर सकेंगे चारधाम यात्रा

Posted by - October 5, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार को नैनीताल हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अब असीमित संख्या में तीर्थयात्री चारधाम यात्रा कर सकेंगे।…